indian team
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: अगले महीने आईसीसी टी-20 विश्वकप (ICC T20 World Cup 2021) होने जा रहा है। इसे लेकर भारतीय टीम (India’s T20 WC Team) में किन खिलाड़ियों में खेलने का मौका मिलेगा यह बोर्ड ने तय कर लिया है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई (BCCI) आज औपचारिक रूप से इसका ऐलान करेगी। हालांकि टीम इंडिया में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। क्रिकेट फैन्स की नजरें इसी पर टिकी हैं कि आखिर किसे टीम में जगह मिलेगी।  

    ज्ञात हो कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी आज मुंबई में बीसीसीआई दफ्तर में बैठक करेगी।  जिसमें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ऑनलाइन जुड़ेंगे। आईसीसी वर्ल्डकप के लिए अधिकतर टीमों ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। लेकिन बीसीसीआई 18 या फिर 20 सदस्यीय दल का ऐलान कर सकती है।  

    वहीँ खबर यह भी है कि चयन समिति ने टीम में किसे जगह दी जाए इसे लेकर कप्तान विराट कोहली से ओवल में चौथे टेस्ट से पहले ही चर्चा की है। इंडिया के पास पहले से ही निर्धारित टी-20 है ऐसे में सिर्फ कुछ खिलाड़ियों के सिलेक्शन को लेकर चर्चा होगी। आईसीसी ने सभी देशों को 10 सितंबर तक अपने स्क्वॉड का ऐलान करने के लिए कहा हुआ है। 

    ऐसी हो सकती है संभावित 15 सदस्यीय टीम-

    विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),  ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, भुवनेश्वर कुमार, पृथ्वी शॉ।