Eoin Morgan के इंजर्ड होने के बाद वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ जारी T20 सीरीज में इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेगी इंग्लैंड की टीम, उसके बाद कैरेबियन टीम करेगी भारत का रुख़

    Loading

    विनय कुमार

    इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan Captain) क्वाड्रिसेप्स की इंजरी की वजह से वेस्ट इंडीज के खिलाफ T20I सीरीज (West Indies vs England T20I Series, 2022) अंतिम 2 मैचों में नहीं खेल पाएंगे। मोईन अली (Moeen Ali) उनकी अनुपस्थिति में कमान संभालेंगे और इंग्लैंड की अब तक खेले 12 में से सिर्फ दूसरी T20 सीरीज की हार को टालने की कोशिश करेंगे ।

    गौरतलब है कि इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) इंग्लैंड के प्रैक्टिस सेशन के दौरान अपने दाहिने हिस्से में दर्द महसूस कर रहे थे। जिसकी वजह से वे तीसरे T20 मैच खेलने से भी चूक गए। मोईन अली (Moeen Ali) ने तीसरे मैच में कप्तानी संभाली। इस मैच में इंग्लैंड की टीम वेस्ट इंडीज़ से मिले 225 रनों के लक्ष्य को पर नहीं पा सकी और वेस्ट इंडीज ने इस जारी सीरीज में (England vs West Indies T20 I Series, 2022) 2-1 की बढ़त ले ली।

    इंग्लैंड क्रिक्रेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board ECB) ने अपने एक बयान में कहा, “मेडिकल से मालूम पड़ा है कि उन्हें दाहिनी जांघ की मांसपेशियों में इंजरी आई है, जो गंभीर नहीं है।” गौरतलब है कि, वार्म-अप के दौरान इयोन मोर्गन ने (Eoin Morgan) अपने दाहिने हिस्से में दर्द महसूस किया, जिसके बाद बीते बुधवार रात को बारबाडोस में खेले गए T20 मुकाबले से वे बाहर हो गए थे।

    इस सीरीज में के पहले मैच में मोईन अली नहीं खेल पाए थे। जबकि सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने जानदार प्रदर्शन किया था और उसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ (Player of The Match England vs West Indies T20I Series, 2022) का पुरस्कार मिला। उन्होंने उस मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर वेस्ट इंडीज़ के 3 विकेट चटकाए और बल्लेबाजी की बारी आने पर 31 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच में इंग्लैंड को 1 रन से जीत हासिल हुई थी।

    लेकिन, इस सीरीज के तीसरे मैच में मोईन अली ने सिर्फ एक ओवर की गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 14 रन दिए। और बल्लेबाजी में भी फुस्स हो गए। वे शून्य पर आउट हो गए।

    अब इस सीरीज का चौथा और पांचवां मुकाबला  29 और 30 जनवरी को होगा। जिसके बाद वेस्ट इंडीज़ की टीम भारत के दौरे पर आएगी।