Inzamamul Haq Resigned
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक (Inzamam-Ul-Haq) ने बेतुका बयान देते हुए कहा कि के ‘ICC T20 WORLD CUP, 2021’ के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच से पहले भारतीय टीम बहुत ही ज्यादा दबाव में थी।

    गौरतलब है कि हाल ही खत्म हुए वर्ल्ड कप में 27 अक्टूबर को खेले गए हाई वोल्टेज मैच में कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam Captain Pakistan Cricket Team) और समूची पाकिस्तानी क्रिकेट टीम हौसले से लबरेज़ थी और भारत को सुपर-12 स्टेज के पहले मैच में 10 विकेट से बुरी तरह धूल चटाई थी। इस मुकाबले में कप्तान बाबर आज़म और विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 152 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी।

    इंजमाम उल हक ने एक पाकिस्तानी चैनल से अपनी खास बातचीत में कहा, “मुझे लगता है कि भारतीय इस बड़े मुकाबले से पहले ही डर गए थे। अगर आप टॉस के समय बाबर आजम ,(Babar Azam Captain Pakistan Cricket Team) और विराट कोहली (Virat Kohli Captain) की बॉडी लैंग्वेज देखेंगे, तो साफ समझ सकते हैं कि कौन प्रेशर में था।”

    इंजमाम उल हक ने कहा कि हमारी टीम की बॉडी लैंग्वेज कहीं ज्यादा बेहतर थी। यह ऐसा नहीं था कि इंडिया रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आउट होने के बाद दबाव में आया था, बल्कि रोहित खुद प्रेशर में थे। यह साफ देखा जा सकता है कि मैच शुरू होने से पहले ही भारतीय दबाव में थे।

    इंजमाम उल हक ने कहा कि टीम इंडिया इतिहास में कभी भी ऐसा नहीं खेली, जैसा कि उस मैच में खेली। यकीनन, इस बात में कोई शक नहीं कि भारत एक अच्छी T20 टीम है। अगर आप पिछले 2-3 साल में उनके प्रदर्शन पर गौर करेंगे, तो पाएंगे कि  विराटसेना वर्ल्ड कप के दावेदार के तौर पर मैदान में उतरी थी। लेकिन, उस बड़े मुकाबले ने उन पर इतना प्रेशर दाल दिया वे उससे उबर नहीं पाए।

    पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने आगे कहा कि भारतीय बल्लेबाजों के पैर नहीं चल पा रहे थे। पाकिस्तान से शिकस्त मिलने के बाद टीम इंडिया को काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी। उस मुकाबले के बाद 3-4 दिन का ब्रेक था। लेकिन भारतीय बल्लेबाज सैंटनर और सोढ़ी (India vs New Zealand T20 World Cup, 2021) को भी नहीं खेल पाए, जबकि भारतीय बल्लेबाजों को स्पिन बोलिंग के खिलाफ सूरमा का जाता है।