virender sehwag and rishabh pant

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL 2021 के ताज़ा सीजन में बीते सोमवार, 4 अक्टूबर को शारजाह के मैदान में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals DC) ने येलो आर्मी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings CSK) को नेक टू नेक फाईट में हरा कर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पायदान पर पहुंच तो गई, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के जानदार पूर्व सलामी बल्लेबाज और इस समय हिंदी कमेंट्री के सितारे वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) DC के बल्लेबाजों से खुश नहीं हैं। गौरतलब है कि कल के मैच में जीत का टारगेट आसान था, लेकिन मुकाबला आखिरी ओवर तक चला गया। क्योंकि, दिल्ली  कैपिटल्स (Delhi Capitals DC) लगातार कई विकेट गंवाए और 137 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने में कहें तो विफल रहे। लेकिन, शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने अपनी टीम को पटरी पर लाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चौके मारे।

    वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने Delhi Capitals के बल्लेबाजों द्वारा खेले गए खराब शॉट्स की तरफ संकेत किया और माना कि उन्हें आराम से उस आसान टारगेट का पीछा करना चाहिए था। उन्होंने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए ख़ास तौर पर कहा  कि जब कोई आवश्यकता ही नहीं थी तब दोनों खिलाड़ियों ने बेवजह बड़े शॉट्स के लिए अपनी टीम को मुश्किल में डाल दिया।

    गौरतलब है कि कल के मैच में ऋषभ पंत को CSK के ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 15 रन पर आउट किया था, जबकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कवर्स पर लपक लिए गए थे, वो भी ऐसे वक्त में जब दिल्ली कैपिटल्स (DC) को जीत के लिए सिर्फ 38 रन चाहिए थे। वीरेंद्र सहवाग ने यह भी कहा कि टीम के दूसरे  बल्लेबाज अपनी गलतियो  की वजह से आउट हुए, जबकि डिलीवरी (गेंद) में कुछ खास नहीं था।

    ‘मुल्तान के सुल्तान’ वीरेंद्र सहवाग ने मुकाबला खत्म होने के बाद ‘cricbuzz’ से अपनी खास बातचीत में कहा, “मुझे दिल्ली (Delhi Capitals) के बल्लेबाजों के शॉट-सेलेक्शन से डर लगता है। अगर आप शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को देखें तो वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उस फील्डर के ऊपर शॉट खेलते हुए कवर्स पर लपके गए। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने छक्का लगाने की कोशिश में अपना विकेट दे दिया। यहां तक ​​कि दूसरे बल्लेबाज जो आउट हुए, वे बहुत अच्छी गेंद पर आउट नहीं हुए।”

    सहवाग ने कहा, ‘वे (Delhi Capitals) खराब शॉट खेलकर आउट हुए। कम स्कोर वाले खेल में, यह महत्वपूर्ण है कि आपका शॉट सिलेक्शन खेल पर कंट्रोल के नजरिए से अच्छा हो।”

    उन्होंने Delhi Capitals के कोचिंग स्टाफ से बल्लेबाज के शॉट सिलेक्शन पर ध्यान देने की राय दी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर ‘दिल्ली कैपिटल्स’ IPL CHAMPION बनना चाहती है, तो उसे ऐसे कम स्कोर वाले टारगेट को आराम से चेज़ करना चाहिए।

    गौरतलब है कि, कल के मुकाबले में मिली जीत के बाद ‘IPL 2021 POINTS TABLE’ में टॉप पर विराजमान है।