मुंबई के खिलाफ रुतुराज गायकवाड ने खेली तूफानी पारी, कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कही ये बड़ी बात

    दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने युवा बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ की तारीफ करते हुए कहा कि उसने दबाव का बखूबी सामना करके शानदार पारी खेली जिसके दम पर उनकी टीम ने आईपीएल के पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को हराया।   

    गायकवाड़ के नाबाद 88 रन की मदद से चेन्नई ने छह विकेट पर 156 रन बनाये। एक समय पर उसका स्कोर चार विकेट पर 24 रन था लेकिन गायकवाड़ ने पारी को संभाला। फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ आज की पारी खास थी। बड़े स्कोर वाले मैच में बड़ी पारी खेलना अच्छा होता है लेकिन इस तरह के मैच में ऐसी पारी खेलकर टीम को मैच में बने रहने का मौका देना और भी खास है।”

     

    उन्होंने कहा ,‘‘उसने दबाव का बखूबी सामना किया और रनगति को बढाया । उसकी पारी की बदौलत ही हम दबाव बनाने में कामयाब रहे। उसकी पारी यादगार थी।” कोच ने कहा ,‘‘ हमने उस पर हमेशा भरोसा किया है। पिछली बार भी कोरोना से उबरने के तुरंत बाद वह टीम में था। शायद जल्दबाजी थी लेकिन यह बताता है कि टीम को उसकी क्षमता पर कितना भरोसा है।”  

    बल्लेबाज अंबाती रायुडू मैच में चोट लगने के बाद ड्रेसिंग रूम लौट गए जबकि तेज गेंदबाज दीपक चाहर को गेंदबाजी के दौरान चोट आई। उनकी फिटनेस के बारे में फ्लेमिंग ने कहा ,‘‘ रायुडू का एक्स रे ठीक आया है। मामूली खरोंच थी। हमें डर था कि कहीं हड्डी तो नहीं टूटी लेकिन ऐसा नहीं है। दीपक का आकलन कल किया जायेगा। उम्मीद है कि दोनों फिट होंगे।”  

    मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी के लिये रविंद्र जडेजा से पहले आये और कोच ने कहा कि मैच के हालात को देखकर यह फैसला लिया गया था । उन्होंने कहा ,‘‘ मैच को देखकर यह फैसला लिया गया । भारत में हमें अच्छी शुरूआती मिलती रही और हमारा फोकस दायें बायें संयोजन पर था । यहां हालात अलग थे और कप्तान खुद जिम्मेदारी लेना चाहते थे ।यह फैसला हालात देखकर किया गया।” (एजेंसी)