आईपीएल में आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा फाइनल मुकाबला, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

    नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League) का फाइनल (IPL 2021 Final) मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच होने जा रहा है। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। आज का यह मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत खास है। इसलिए दोनों टीमों बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी। आईपीएल में रिकॉर्ड नौ बार फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने तीन बार ट्रॉफी अपने नाम की है। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम सात साल बाद आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। 

    ज्ञात हो कि केकेआर ने गौतम गंभीर की अगुवाई में साल 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। खास बात यह है कि कोलकाता ने अपना पहला फाइनल चेन्नई सुपर किंग्स को ही हराकर जीता था। वैसे चेन्नई का पलड़ा आज के मैच में अधिक भारी दिख रहा है। दरअसल इस सीजन के दोनों ही मुकाबलों में एमएस धोनी की टीम ने केकेआर को हराया हुआ है। लेकिन क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है इसे सिरे से नकारा नहीं जा सकता है।  

    गौर हो कि आईपीएल के इतिहास में चेन्नई और कोलकाता के बीच 27 मुकाबले हुए हैं। जिसमें से सीएसके ने 17 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि 9 में कोलकाता ने जीत का परचम लहराया है। 

    -ऐसी हो सकती है दोनों ही टीमों की प्लेइंग-XI

    कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) 

    कोलकाता के अंतिम 11 में शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा इयोन मोर्गन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती को जगह दी जा सकती है।

    चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) 

    सीएसके के प्लेइंग-11 में ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान), मोईन अली, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर का समावेश हो सकता है।