विराट कोहली द्वारा आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का टीम पर पड़ रहा है असर? जानिए क्या कहते हैं कोच माइक हेसन

    अबुधाबी: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के मुख्य कोच माइक हेसन (Mike Hesson) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) का वर्तमान सत्र के बाद इस आईपीएल (IPL 2021) फ्रेंचाइजी की कप्तानी छोड़ने के फैसले का कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर किसी तरह का असर नहीं पड़ा। 

    आरसीबी को केकेआर के हाथों नौ विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। इससे एक दिन पहले कोहली ने वर्तमान सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। हेसन ने कहा कि जितना जल्दी हो सके घोषणा करना महत्वपूर्ण था। उन्होंने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘नहीं मैं ऐसा नहीं मानता। ऐसी किसी भी चीज को जल्दी दूर करना महत्वपूर्ण होता है जिससे आपका ध्यान बंटता हो। इसलिए हमने जल्द से जल्द घोषणा करने को लेकर बात की और सभी खिलाड़ी इससे अवगत थे।”

    हेसन ने कहा, ‘‘लेकिन इसका वास्तव में टीम के आज के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। हमने वैसी बल्लेबाजी नहीं की जैसी हमें करनी चाहिए थी। हमने परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बिठाया, हमने लगातार विकेट गंवाये। हमने ऐसा कुछ भी नहीं किया जो एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में करना चाहिए था।” 

    उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मुझे अब भी इस टीम पर भरोसा है। हम जल्द ही बेहतर प्रदर्शन करेंगे।” कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करने से दो दिन पहले अगले महीने होने वाले विश्व कप के बाद भारत की टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। (एजेंसी)