brendon-mccullum-kolkata-knight-riders-trolled-royal-challengers-bangalore-rcb-kkr
File Photo

    Loading

    दुबई: कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने स्वीकार किया है कि पंजाब किंग्स उनकी टीम के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में जीत के हकदार थे क्योंकि लोकेश राहुल की अगुआई वाली टीम ने अहम मौकों का फायदा उठाया। पंजाब किंग्स ने शुक्रवार रात नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हराकर प्ले आफ में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत किया।

    मैकुलम ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमने आज रात एक और अच्छा मैच खेला लेकिन पंजाब किंग्स जीत के हकदार थे क्योंकि उन्होंने अहम मौकों का फायदा उठाया। हमने निश्चित तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया और हमने क्रिकेट का अच्छा मुकाबला खेला।” नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर मैकुलम को इंग्लैंड के कप्तान से कुछ रन बनाने की उम्मीद है।

    उन्होंने कहा, ‘‘बेशक, वह (मोर्गन) हमारे सीनियर खिलाड़ियों में से एक है, वह हमारे अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों में से एक है और कप्तान के रूप में भी वह बल्ले से अधिक योगदान देना पसंद करेगा, असल में रणनीतिक तौर पर उसने टीम की कप्तान काफी अच्छी तरह की लेकिन आप उससे कुछ रन भी चाहते हो, इसमें कोई संदेह नहीं है।” मैकुलम ने साथ ही कहा कि बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन अंतिम एकादश में जगह बनाने के दावेदार हैं। मैकुलम ने स्वीकार किया कि आंद्रे रसेल की गैरमौजूदगी में टीम का संतुलन बनाना मुश्किल है।

    उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप आंद्रे रसेल जैसे विश्व स्तरीय आलराउंडर को हटा दें तो टीम का संतुलन बनाना हमेशा मुश्किल होता है।” इस बीच पंजाब किंग्स के गेंदबाजी कोच डेमियन राइट ने 67 रन की अहम पारी के लिए कप्तान राहुल की तारीफ की। राइट ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उसकी पारी शानदार थी। राहुल के दूसरे छोर पर होने से हम एक छोर से आक्रामक होकर खेल सकते हैं। उसने हमारे लिए एंकर की भूमिका निभाई।”

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं उसे अंत तक क्रीज पर डटा हुआ देखना पसंद करता लेकिन मुझे लगता है कि आज रात उसकी पारी शानदार थी और वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है।” कोच ने डेथ ओवरों में मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी का श्रेय ट्रेनिंग को दिया। (एजेंसी)