ipl 2021 rcb-vs-rr-virat-kohli-become-1st-cricketer-to-complete-six-thousand-runs-in-ipl-history
File Photo

    शारजाह: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत के साथ प्ले आफ में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेगा। अपने पहले आईपीएल खिताब की तलाश में जुटी आरसीबी की टीम 11 मैचों में सात जीत और चार हार से 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। दो और अंक से आरसीबी प्ले आफ में जगह लगभग सुनिश्चित कर लेगा। पंजाब किंग्स ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की थी।

    केकेआर के खिलाफ पांच विकेट की जीत से पंजाब किंग्स ने भी प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखी है। टीम हालांकि 12 मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। टीम को सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी के खिलाफ हालांकि पंजाब की टीम की राह आसान नहीं होगी। कप्तान विराट कोहली भले ही बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हों लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम की जीत के दौरान वह अच्छी लय में दिखे।

    कोहली के युवा सलामी जोड़ीदार देवदत्त पडिक्कल भी अच्छी लय में हैं। दोनों ने कुछ आकर्षक शॉट खेले जिसके बाद स्टार आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने लगातार दूसरे अर्धशतक के साथ टीम की जीत सुनिश्चित की। श्रीकर भरत भी उम्मीद पर खरे उतरे हैं और पिछले मैच में उन्होंने मैक्सवेल के साथ अच्छी साझेदारी की। 

    एबी डिविलियर्स आरसीबी को निचले मध्यक्रम में मजबूती देते हैं जिसकी कमी अन्य टीमों को खलती है और पंजाब की टीम इस तथ्य से अच्छी तरह वाकिफ है। टीम के पास मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद और युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाज हैं। चहल ने खराब फॉर्म से उबरकर अच्छी वापसी की है जिससे आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है।

    दूसरी तरफ पंजाब की टीम एक बार फिर कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल की विश्वसनीय सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद करेगी। राहुल और अग्रवाल ने केकेआर के खिलाफ अच्छी पारियां खेली थी और आरसीबी के खिलाफ टीम इस जोड़ी से एक बार फिर अच्छी शुरुआत चाहेगी।

    मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करके केकेआर के खिलाफ पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और आरसीबी के खिलाफ ये दोनों इस प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे।

    टीमें इस प्रकार हैं:

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिश्चियन, रजत पाटीदार, दुष्मंत चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वानिन्दु हसारंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल , काइल जेमीसन, सुयश प्रभुदेसाई, श्रीकर भरत, टिम डेविड, आकाश दीप और एबी डिविलियर्स।

    पंजाब किंग्स: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बरार, मोइजेस हेनरिक्स, क्रिस जोर्डन, एडेन मार्कराम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकांडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन, सौरभ कुमार और जलज सक्सेना। समय: मैच भारतीय समयानुसार दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होगा। (एजेंसी)