राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स (Photo Credits-File Photo)
राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स (Photo Credits-File Photo)

    Loading

    नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के इस सीजन का 32वां मैच आज खेला जाएगा। यह मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों (KKR Vs RCB Live Streaming) के बीच यह मैच दुबई में होगा। वैसे पॉइंट्स टेबल के हिसाब से यह मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण है। आईपीएल (Indian Premier League) अंकतालिका में टॉप चार में दोनों टीमें नहीं है। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि यह मैच जीतकर अपने पॉइंट्स को बढ़ाएं। पंजाब और राजस्थान के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। (इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें)

    ज्ञात हो कि आईपीएल 2021 के पहले सीजन में राजस्थान की टीम ने 7 में से तीन मैचों में जीत दर्ज की थी। जबकि चार में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी थी। टीम अंक तालिका में छह अंकों के साथ छठे पायदान पर है। पंजाब की टीम ने आठ मैचों में से सिर्फ तीन में जीत दर्ज की है। साथ ही पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वह पॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है। आईपीएल के आज के मैच को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आप देख सकते हैं। जबकि मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार एप पर आसानी से आप देख सकेंगे।

    उल्लेखनीय है कि आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम नए कप्तान संजू सैमसन की अगुवाई में उतरी थी। लेकिन टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इससे पहले राजस्थान की टीम ने 13 वें सीजन के तत्काल बाद स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया था। साथ ही उन्हें टीम से रिलीज भी किया। ऐसे में टीम को उम्मीद है कि वह आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करेगी। 

    इस प्रकार हैं टीमें:

    पंजाब किंग्स (PBKS): केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, मोइजेस हेनरिक्स, क्रिस जोर्डन, एडेन मार्कराम, मनदीप सिंह, ईशान पोरेल, शाहरूख खान, दीपक हुड्डा, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल रशीद, मुरूगन अश्विन, हरप्रीत बरार, दर्शन नालकांडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, जलज सक्सेना, फेबियन एलेन, सौरभ कुमार।

    राजस्थान रॉयल्स (RR): संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, एविन लुईस, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, ओशेन थॉमस, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कण्डेय,मुस्ताफिजूर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा, यशस्वी जायसवाल, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव।