IPL 2021 Shreyas Iyer's injury forces Delhi Capitals to ponder over new leader for IPL 2021

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती वनडे मैच में कंधे की हड्डी पर चोट लग गई थी।

    Loading

    पुणे. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होने वाली है। इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के फैन्स के लिए बुरी खबर आई है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस बार खेले जाने वाले आईपीएल से बाहर हो गए है।

    दरअसल, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती वनडे मैच में कंधे की हड्डी पर चोट लग गई थी। जिसके चलते उनकी कंधे की हड्डी खिसक गई। इसलिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरिज और आईपीएल में नहीं खेल सकेंगे।

    भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्रों ने बताया कि अय्यर को बायें कंधे की सर्जरी करानी होगी जिसकी वजह से वह कम से कम चार महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे। बोर्ड के एक सूत्र ने कहा ,‘‘ उसे आपरेशन कराना होगा । लगता है कि आईपीएल के पहले हाफ से ही नहीं बल्कि वह पूरे आईपीएल से बाहर रहेंगे। उन्हें नेट्स पर लौटने में कम से कम चार महीने लगेंगे।वह काफी दर्द में है।’’

    श्रेयस को इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशर के लिये भी उनका वनडे टूर्नामेंट खेलना है ।लंकाशर ने सोमवार को ही उनके साथ करार का ऐलान किया था। काउंटी सत्र 23 जुलाई से शुरू होगा। श्रेयस को इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में चोट लगी जब तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के शॉट को रोकने के लिये डाइव किया। वह कंधे को पकड़कर मैदान से बाहर निकल गये और काफी दर्द में दिख रहे थे।

    मंगलवार को मैच के बाद बीसीसीआई ने कहा था, ‘‘श्रेयस अय्यर के कंधे की हड्डी आठवें ओवर में क्षेत्ररक्षण करते समय खिसक गई थी। उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया है। ’’ नौ अप्रैल से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी थी। मुंबई का यह 26 साल का खिलाड़ी बल्लेबाजी करते हुए महज छह रन बनाकर आउट हो गया था।

    श्रेयस ने पिछले चरण में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था। कंधे के अपनी जगह से खिसकने से उबरने के लिये कम से कम छह हफ्तों का समय लगता है और अगर सर्जरी करानी पड़ती है तो और ज्यादा समय लगता है। उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत, आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ या सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सौंपी जा सकती है।