आईपीएल में बतौर कप्तान हार के साथ विराट कोहली का सफर खत्म, RCB को ट्रॉफी जिताने का सपना भी रह गया अधूरा

    नई दिल्ली: आईपीएल (IPL 2021) में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हरा दिया। केकेआर (KKR) ने आरसीबी (RCB) को चार विकेट से शिकस्त दे दी। इसके साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। कोहली ने पहले ही ऐलान किया था कि वह इस सीजन के बाद टीम की कप्तानी को छोड़ देंगे। ऐसे में विराट का कप्तानी करियर बिना ट्रॉफी जिताए ही खत्म हो गया और बतौर कप्तान उनका यह सपना अब अधूरा रह गया। 

    ज्ञात हो कि आईपीएल एलिमिनेटर के सोमवार को खेले गए मुकाबले में विराट कोहली की आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 138 रन ही बनाए थे। जिसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरी ओवर में हासिल कर लिया। विराट कोहली बतौर कप्तान आरसीबी को कभी आईपीएल में ट्रॉफी नहीं जीता पाए हैं। कोहली की अगुवाई में आरसीबी ने 64 मैच जीते हैं और 68 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कुल 140 मैचों में टीम की कप्तानी की है। 

    गौरतलब है कि आईपीएल 2021 का दूसरा सीजन शुरू होने से पहले ही विराट कोहली ने घोषणा कर दी थी कि वह इस सत्र के बाद कप्तानी छोड़ देंगे। साथ ही उन्होंने कहा था कि वह आरसीबी के साथ जुड़े रहना चाहते हैं। बतौर बल्लेबाज वह टीम में रहेंगे। वैसे आरसीबी ही नहीं विराट ने टी-20 फॉर्मेट में भी टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया हुआ है।