आईपीएल में इस देश के खिलाड़ियों को मिली हरी झंडी, जानें कैसे होगा CSK के Thala को फायदा

    नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे मैच सितंबर में खेले जाने हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को बड़ी सफलता हाथ आई है। साथ ही इस सफलता की वजह से कई फ्रेंचाइजियों ने भी राहत की सांस ली है। सितंबर-अक्टूबर में होने वाले टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों के लिए विदेशी खिलाड़ियों की मौजूदगी पर कई तरह के सवाल उठ रहे थे, जो एक मुद्दा भी बना हुआ था।

    BCCI लगातार विदेशों के क्रिकेट बोर्ड (Cricket Board) से बात कर रही थी। इसी बीच एक रिपोर्ट के हवाले से यह खबर मिली है कि IPL टूर्नामेंट के बचे हुए 31 मैचों के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी मौजूद रहेंगे। इंग्लैंड एंव ,वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने खिलाड़ियों को लीग खेलने की इजाजत दे दी है। उनके इस कदम से राजस्थान रॉयल्स (RR), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) जैसी टीमों को बहुत फायदा हुआ है।

    IPL 2021 के बचे हुए मैचों में सबसे पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) के बीच खेला जाएगा। जिसका लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है। आईपीएल 2021 में इंग्लैंड के 12 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड से जुड़े सूत्र ने बताया, “यूएई में IPL के दोबारा शुरू होने पर इंग्लैंड के खिलाड़ी वहां मौजूद रहेंगे। बीसीसीआई को यह जानकारी मिली है कि इंग्लैंड ने अपने खिलाड़ियों को ILP खेलने के लिए हरी झंडी दिखा दी है। यह दर्शाता है कि BCCI के सचिव जय शाह की इंग्लैंड और बांग्लादेश बोर्ड से अच्छे रिश्ते हैं।”

    हालांकि, इंग्लैंड के खिलाड़ियों को IPL खेलने की हरी झंडी इसलिए मिली है, क्योंकि इंग्लैंड ने बांग्लादेश का दौरा फिलहाल के लिए टाल दिया है। दरअसल आईपीएल के वक्त इंग्लैंड टीम बांग्लादेश के दौरे पर जाने वाली थी, जहां दोनों देशों के बीच सीमित ओवरों की सीरीज खेली जानी थी। लेकिन अब यह सीरीज स्थगित कर दी गई और अब इसे अब किसी अगली तारीख पर खेला जाएगा। इसी वजह से BCCI को यह फायदा मिला है।