ipl 2022 12 needed off 2 balls, Rahul Tewatia repeats MS Dhoni's rare feat with 2 incredible sixes, Gujarat Titans win

गुजरात की आईपीएल के 15वें सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है।

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल के 15 वें (IPL 15) सीजन में बीते शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स (Gujarat Titans vs Punjab Kings) के बीच काफी रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच गुजरात ने 6 विकेट से जीत लिया। गुजरात की आईपीएल के 15वें सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है।

    इस मैच में गुजरात के बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 95 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच के बाद हर तरफ शुभमन की तारीफ हो रही है। शुभमन के अलावा एक और खिलाड़ी है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है। इस खिलाड़ी का नाम राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) है। 

    राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने आखिरी दो बॉल पर लगातार छक्के जड़कर पूरी महफ़िल लूट ली। गुजरात को आखिर 2 बॉल में 12 रन की दरकार थी, तब तेवतिया ने ओडियन स्मिथ के ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर सिक्स जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही राहुल, महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा के खास क्लब में शामिल हो गए हैं।

    राहुल (Rahul Tewatia) से पहले आईपीएल में यह कमाल महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और रवींद्र जडेजा कर (Ravindra Jadeja) चुके हैं। धोनी और जडेजा ने मैच के आखिरी ओवर की आखिरी दो बॉल पर सिक्स जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

    एमएस धोनी (MS Dhoni) ने साल 2016 में पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर के आखिरी 2 बॉल पर सिक्स जड़कर मैच जीता था। धोनी ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओर से खेलते हुए अक्षर पटेल के ओवर में यह कारनामा किया था। 

    वहीं, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए साल 2020 में यह कारनामा कर दिखाया था। जडेजा ने तब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आखिरी दो बॉल पर छक्के जड़कर सीएसके को 6 विकेट से जीत दिलाई थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज जडेजा ने केकेआर के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटि के खिलाफ यह उपलब्धि अपने नाम की थी। 

    मैच की बात करें तो, पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 189 रन बनाए। लियाम लिविंगस्टोन ने 27 गेंदों पर 64 रन की पारी खेली। शिखर धवन ने 35 जबकि नौवें नंबर के बल्लेबाज राहुल चाहर ने 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाए।