कोरोना संक्रमण के बाद रिकी पोंटिंग से बातचीत से हमारा आत्मविश्वास बढा : अक्षर पटेल

कोरोना संकट से जूझने के बावजूद दिल्ली ने पंजाब को आईपीएल के मैच में नौ विकेट से हराया।

    Loading

    मुंबई: पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ आईपीएल (IPL 2022) मैच से पहले कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की शिकार दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हरफनमौला अक्षर पटेल (Axar Patel) ने कहा कि मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) से बातचीत से उनकी टीम का मनोबल बढा जिसके दम पर उन्होंने जीत दर्ज की।

    कोरोना संकट से जूझने के बावजूद दिल्ली ने पंजाब को आईपीएल के मैच में नौ विकेट से हराया। यह मैच पुणे की बजाय यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। मैच से चंद घंटे पहले ही दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे।

    अक्षर (Axar Patel)  ने कहा ,‘‘ हम पृथकवास में थे और उसके दो तीन दिन बाद अभ्यास शुरू किया। पोंटिंग ने हमसे कहा कि हमारे पास दो विकल्प हैं। हमें मैच खेलना है। या तो पॉजिटिव मामलों के बारे में सोचकर तैयारी भूल जायें या यह सोचकर कि बाहरी चीजें हमारे हाथ में नहीं हैं, तैयारी पर फोकस करें।”

    उन्होंने कहा ,‘‘ हम अपने खेल पर फोकस कर रहे थे और उसी के मुताबिक रणनीति बनाई। उनकी बातें हमारे जेहन में थी।” दिल्ली ने पंजाब को 115 रन पर समेटने के बाद 10.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। डेविड वॉर्नर ने नाबाद 60 रन बनाये। अक्षर ने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के फॉर्म में लौटने पर खुशी जताते हुए कहा कि दिल्ली टीम प्रबंधन ने उसकी काफी हौसलाअफजाई की है।

    उन्होंने कहा ,‘‘माहौल काफी अहम होता है। कुलदीप को आत्मविश्वास की जरूरत थी। एक या दो सत्र खराब जाने पर आत्मविश्वास कम हो जाता है। ऋषभ पंत और कोचिंग स्टाफ ने उसे जरूरी आत्मविश्वास दिया।” (एजेंसी)