ipl 2022 csk vs srh ms-dhoni-reveals-the-real-reason-behind-ravindra-jadeja-csk-captaincy-resignation

शनिवार शाम रविंद्र जडेजा ने सीएसके की कप्तान वापसी एमएस धोनी को सौंप दी।

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad) के बीच मैच खेला गया। यह मैच चेन्नई ने 13 रनों  लिया। रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कप्तानी छोड़ने के बाद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुआई में यह पहला मैच खेला गया। वहीं, इस मैच में के साथ चेन्नई ने आईपीएल में 3 मैच जीत लिए हैं।

    शनिवार शाम रविंद्र जडेजा ने सीएसके की कप्तान वापसी एमएस धोनी को सौंप दी। वहीं, हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच के बाद   धोनी ने जडेजा के इस फैसले पर बात की। उन्होंने कहा कि कप्तानी के बोझ की वजह से जडेजा के दिमाग पर काफी असर पड़ रहा था।

    हैदराबाद (SRH) को हराने के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा “शुरुआत करने के लिए यह एक अच्छा स्कोर था। मैंने कुछ अलग नहीं किया, कप्तान बदलने से ज्यादा चीजें नहीं बदलती। हमें जो लक्ष्य मिला वह अच्छा था, मैदान पर ओस आ गई थी तो गेंदबाजों को अच्छा करना था। स्पिनरों ने 7 से 14 ओवर के बीच अच्छा प्रदर्शन किया, जो जीत का कारण बना और इस दौरान हमारे पास काफी रन बजे जिस वजह से हम जीत दर्ज कर पाए। हमने बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। हमने पहले 2 ओवर में 25 रन दिए थे तो हमें कुछ अलग करने की जरूरत थी। मैंने अपने गेंदबाजों से कहा है कि अगर ओवर में 4 छक्के भी लगते हैं, तो दो गेंदें बचती हैं और इस पर कुछ भी हो सकता है। मुझे नहीं लगता कि बाकी लोग इस थ्रोयारी को माने मगर यह मेरे काम आती है।”

    एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आगे कहा “मुझे लगता है कि रविंद्र जडेजा को पिछले सीजन में पता था कि वह इस साल कप्तानी करेंगे। पहले दो मैचों के लिए, मैंने उनके काम की देखरेख की। इसके बाद, मैंने जोर देकर कहा कि वह अपने फैसले और उनके लिए जिम्मेदारी खुद लें। एक बार जब आप कप्तान बन जाते हैं, तो इसका मतलब है कि बहुत सारी जिम्मेदारी आ जाती है, लेकिन जैसे-जैसे कार्य बढ़ते गए, इससे उनके दिमाग पर असर पड़ा। मुझे लगता है कि कप्तानी ने उनकी तैयारी और प्रदर्शन पर बोझ डाला।”

    मैच की बात करें तो, रविवार को खेले गए मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 203 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में हैदराबाद 189 ही रन बना पाई। चेन्नई की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ ने 99 और कॉनवे ने 85* रन की पारी खेली थी।