ipl 2022 csk vs srh umran-malik-bowled-154-kmph-ball-against-chennai-super-kings-fastet-ball-of-ipl-2022
File Photo

वह इस सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

    Loading

    पुणे: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में रविवार को 46वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया। इस मैच में सीएसके (CSK) ने जीत हासिल की। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की शान माने जा रहे तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने खास उपलब्धि हासिल की। वह इस सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

    हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने चेन्नई के खिलाफ खेल रहे मैच में 154 किमी प्रति घंटे की रफ्तर से गेंद फेंकी। इसके साथ ही उमरान ने गुजरात टाइटंस की तरफ से खेल रहे न्यूजीलैंड के गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। लॉकी फर्ग्यूसन ने 153।9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

    रविवार को खेले गए मैच में कई बदलाव देखने को मिले। इस मैच में एक बार फिर धोनी ने चेन्नई के कप्तान की कमान संभाली। तो वहीं, हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एक बार नहीं बल्कि दो बार 154 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। 

    उमरान (Umran Malik) ने चेन्नई की पारी के 10वें ओवर की दूसरी बॉल 154 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। इस बॉल पर चेन्नई के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने चौका जड़ दिया। वहीं, इसके बाद उमरान ने 19वें ओवर की तीसरी बॉल भी इसी रफ्तार से फेंकी। उनकी इस गेंद का सामना महेंद्र सिंह धोनी ने किया। धोनी ने इस बॉल को मिडऑफ की ओर खेलकर एक रन लिया। हालांकि इस मैच में उमरान ने एक भी विकेट नहीं लिया। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में बिना कोई विकेट चटकाए 48 रन दिए। 

    बता दें कि, आईपीएल 2022 में सबसे तेज गेंद फेंकने के मामले में टॉप 5 में उमरान चौथे नंबर पर है। सीएसके के खिलाफ मुकाबले से पहले उमरान  इस सीजन में 153.3, 153.1 और 152.9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके थे।