ipl-2022-dc vs kkr kuldeep-yadav-says-i-want-yuzvendra-chahal-to-win-the-purple-cap

कुलदीप यादव ने गुरुवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के 4 विकेट लिए।

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में इस बार पर्पल (Purple Cap) कैप किस खिलाड़ी के सिर पर सजेगी? इस बात का सभी लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं, पर्पल कैप पाने की लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के बीच जंग जारी है। कुलदीप यादव ने गुरुवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के 4 विकेट लिए। इसके बाद अब चहल और यादव के बीच महज एक विकेट का फासला रह गया है। 

    केकेआर (KKR) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मैन ऑफ द मैच बने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी बातों से भी क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया है। कुलदीप यादव ने चहल के साथ कॉम्पटीशन को लेकर कहा, ‘मेरा कभी भी युजवेंद्र चहल के साथ मुकाबला नहीं रहा है। वह मेरे बड़े भाई जैसे हैं, और हमेशा मेरा साथ दिया है। जब मैं चोटिल था, तो उन्होंने मेरा मनोबल बढ़ाया। मैं पूरे दिल से चाहता हूं कि वह इस सीजन में पर्पल कैप जीतें।’ 

    बता दें कि, भारतीय क्रिकेट टीम में कुलदीप (Kuldeep Yadav) और चहल की जोड़ी ने कई बार कमाल दिखाया है। इनकी जोड़ी को ‘कुल्चा’ कहा जाता है। हालांकि, पिछले कुछ समय से कुलदीप खराब फॉर्म के चल रहे थे। जिसके कारण वह टीम इंडिया से रहे हैं। लेकिन इस बार वह आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन दिखा रहे हैं।

    इसके बाद कुलदीप यादव ने श्रेयस अय्यर के विकेट के बारे में कहा, ‘मुझे लगा था कि गेंद बैट से छूकर गई है, लेकिन गेंद जमीन पर छूकर गई, लेकिन जब ऋषभ पंत ने तीसरे अंपायर की मदद ली, तो मैं कॉन्फिडेंट था कि वह आउट हैं। श्रेयस अच्छी बैटिंग कर रहे थे, इसलिए वह विकेट हमारे लिए बहुत अहम था।’ 

    मैच की बात करें तो, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 146 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 19 ओवर में छह विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया।