Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 41वें मुकाबले में गुरुवार को दिल्ली कैपिल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने कोलकाता को चार विकेट से मात दी है। वहीं इस सीजन में कोलकाता की यह पांचवीं हार है, जिसकी वजह से अब टीम का प्लेऑफ में जाने का सफर काफी मुश्किल हो गया है। हालांकि, इस मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत का एक बार फिर आक्रोश वाला रूप देखने मिला।

    नो बॉल को लेकर हुई बहस 

    दरअसल, दिल्ली के कप्तान ऋषभ और अंपायर के बीच इस मुकाबले में बहस छिड़ गया। यह घटना तब की है, जब कोलकाता बैटिंग कर रही थी। ऋषभ पंत को एक बार फिर अंपायर से बहस करते देख सबको राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ दिल्ली के मुकाबले की याद आ गई। यह वाकया पारी के 17वें ओवर का है, जबकि ओवर की तीसरी गेंद ललित यादव द्वारा फेंकी गई और उस गेंद को नीतीश राणा ने डीप प्वाइंट के ऊपर से छक्का मार दिया। साथ ही लेग-अंपायर ने हाइट के चलते उस गेंद को नो बॉल भी करार दिया। 

    वायरल हुआ विडियो 

    हालांकि, रियल टाइम में भी देखने पर गेंद स्पष्ट रूप से नो-बॉल ही दिखाई दे रही थी, लेकिन अंपायर के फैसले से नाखुश थे और वह अंपायर अनिल चौधरी के साथ बहस करने लगे। पंत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल भी हो रहा है। अंपायर के द्वारा पूरे मामले को समझाने के बाद पंत मान गए। 

    राजस्थान के खिलाफ भी अंपायर से भिड़े थे पंत 

    बता दें कि, इससे पहले भी पंत अंपायर से भीड़ चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मुकाबले में नो-बॉल विवाद सबसे ज़्यादा चर्चा में रहा था। उस मुकाबले में अंपायर ने मैच के आखिरी ओवर में एक गेंद को नो-बॉल नहीं दिया था, जिसके बाद पंत काफी गुस्से में नज़र आए थे और उन्होंने आगबबूला हो कर अपने बल्लेबाजों को पवेलियन लौ़ट आने का इशारा भी कर दिया था। हालांकि, ऋषभ को इस हरकत के लिए सजा भी मिली थी और उन्हें अपनी पूरी मैच फीस गंवानी पड़ी थी।

    इस तरह से जीती दिल्ली 

    मैच की बात करें तो, कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 146 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें नीतीश राणा ने 34 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली। जबकि टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 42 और रिंकू सिंह ने 23 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कुलदीप यादव ने चार और मुस्तफिजुर रहमान ने तीन विकेट चटकाए। 

    वहीं जवाब में दिल्ली ने 6 गेंद बाकी रहते ही 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की। ओपनर डेविड वॉर्नर ने 42 रनों का योगदान दिया। जबकि रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 33 और अक्षर पटेल ने 24 रनों की पारी खेली। केकेआर की तरफ से उमेश यादव ने तीन विकेट अपने नाम किए।