ipl-2022-dc vs pbks rp-singh-pragyan-ojha-slam-rishabh-pant-for-irresponsible-shot-during-pbks-vs-dc

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स (Delhi Capitals vs Punjab Kings) के बीच मैच खेला गया। यह मैच दिल्ली ने जीत लिया। लेकिन, इस मैच के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह (RP Singh) और प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी की आलोचना की। 

    पंजाब (PBKS) के खिलाफ खेले जा रहे मैच में कप्तान पंत एक महत्वपूर्ण स्थिति में बल्लेबाजी करने आए। जब मैच पूरी तरह पंजाब के हाथो में था। इस दौरान ऋषभ पंत ने अपने आपा खोकर ऐसा लापरवाह शॉट खेल दिया जिससे वह अपना विकेट दे बैठे।

    ऋषभ पंत (Rishabh Pant) द्वारा खेले गए इस शॉट के कारण अब पूर्व क्रिकेटरों ने उनके बल्लेबाजी की आलोचना की। पूर्व भारतीय गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, ऋषभ पंत ने वह गलत शॉट को खेलकर मैच जिताने वाले खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने का मौका खो दिया।

    प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने क्रिकबज को बताया, “वो एक स्थापित बल्लेबाज है। उसे भविष्य (भारत) कप्तानी के लिए एक विकल्प के रूप में देखा जा रहा है, जो लंबे समय तक भारतीय टीम के लिए मैच विजेता साबित हो सकता है।”प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने आगे कहा, “मैच विजेता कौन है? 4 गेंदो पर 4 छक्के मारने वाला मैच-विजेता नहीं होता है। मैच-विजेता एक पारी का निर्माण कर सकता है, जिम्मेदारी भी लेता है। इसलिए पंत ने एक सुनहरा मौका गंवा दिया। लिविंगस्टन को पंत को आउट करने के लिए ही अटैक में लाया गया था। पंजाब किंग्स को परवाह नहीं थी कि वो छह छक्कों मारता है।”

    वहीं, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) ने भी पंत के शॉट की आलोचना की। उन्होंने कहा,  “आपका अहंकार ज्यादा महत्वपूर्ण है या मैच जीतना? मूमेंटम पहले से ही पीबीकेएस की तरफ था। आप ललित यादव को दोष नहीं दे सकते, वो एक युवा खिलाड़ी है लेकिन पंत को अधिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी।”

    उन्होंने कहा, “लिविंगस्टोन ने एक जाल बिछाया और वो (पंत) ठीक उसी में गिर गया। वो एक मुख्य गेंदबाज नहीं है। वो अपने गुस्से के साथ खेल रहा था। उसने पंत को अहंकार की लड़ाई में उतरने पर मजबूर किया।”

    सिंह (RP Singh) ने आगे कहा, “हां, कप्तान के रूप में उन्हें (ऋषभ पंत) निश्चित रूप से ज्यादा जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी। दर्शक एक मैच में इन छोटी-छोटी लड़ाइयों का आनंद लेते हैं लेकिन डीसी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा।”

    उन्होंने कहा, “वो पहले ही ओवर में एक छक्का लगा चुका था इसलिए अगला शॉट जरूरू नहीं था। पंत ने आईपीएल 2022 में कोई मैच जिताने वाली पारी नहीं खेली है, इसलिए ये उनका मौका था। ये एक महत्वपूर्ण समय था और इन परिस्थितियों में एक कप्तान से काफी उम्मीदें हैं।”