ipl-2022-eden-gardens-press-box-damaged-due-to-thunderstorm-ahead-of-1st-playoffs-between-gujarat-titans-vs-rajasthan-royals

    Loading

    नई दिल्‍ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला क्वालीफायर मैच गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स (Gujarat Titans vs Rajasthan Royals) के बीच मंगलवार को कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डंस (Eden Gardens) में खेला जाने वाला है। गुजरात की टीम टेबल टॉप पर है, जबकि राजस्‍थान पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर है। आईपीएल के पहले क्वालीफायर मैच को लेकर फैंस काफी उत्सुक है। लेकिन,मौसम ने फैंस के साथ साथ बीसीसीआई का भी सिरदर्द बढ़ा दिया है।

    दरअसल, पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तेज हवा और बारिश हो रही है। इस वजह से कई लोग घायल हो गए हैं। इतना ही नहीं कोलकाता में भी आंधी, तूफान के साथ तेज बारिश हो रही है। तेज बारिश का असर आईपीएल के प्‍लेऑफ मैच भी दिखाई दे सकता है। दरअसल, तेज आंधी तूफान के कारण ईडन गार्डंस क्षतिग्रस्‍त हो गया है। 

    शनिवार को हुई तेज बारिश और तूफान ने ईडन गार्डंस में भारी तबाही मचाई। तूफान के कारण ईडन गार्डंस का प्रेस बॉक्‍स भी टूट गया है। तूफान की तीव्रता इतनी अधिक थी कि स्‍टेडियम के मीडिया बॉक्‍स के आगे का शीशा चकनाचूर हो गया। इतना ही नहीं इस तूफान में कुछ विज्ञापन होर्डिंग भी टूट गए हैं। यही नही ग्राउंड कवर का एक हिस्‍सा भी टूट गया है। 

    ऐसे ख़राब मौसम के कारण आईपीएल के क्वालीफायर मैच में मुश्किलें खड़ी हो सकती है। बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने मैच से पहले स्‍टेडियम का दौरा किया। सौरव गांगुली उन्‍होंने इस बात की पुष्टि की हैं कि मैच से पहले सभी चीजों का ठीक कर दिया जाएगा।