ipl 2022 gt vs lsg shubman-gill-record-fifty-vs-lucknow-super-giants-sachin-tendulkar-ipl-2022
File Photo

यह मैच गुजरात (GT) ने 62 रनों से जीत लिया।

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मंगलवार को गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants) के बीच काफी रोमांचक मुकाबला खेला गया। यह मैच गुजरात (GT) ने 62 रनों से जीत लिया। गुजरात की तरफ से इस मैच में शुभमन गिल ने नाबाद 68 रनों की शानदार पारी खेली। शुभमन गिल (Shubman Gill) इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में रहे हैं और अपनी टीम से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

    मंगलवार को खेले गए मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 49 बॉल में 63 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 7 चौके जड़े और पूरे 20 ओवर तक क्रीज पर टिके रहे। बता दें कि, आईपीएल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब किसी खिलाड़ी ने पूरे 20 ओवर तक बैटिंग की हो और कोई भी छक्का नहीं जड़ा हो। इससे पहले यह कारनामा क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) कर चुके हैं।

    सचिन तेंदुलकर ने साल 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ ऐसा कारनामा कर दिखाया था। अब शुभमन गिल ने 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ ऐसा किया है।

    इस सीजन में शुभमन गिल (Shubman Gill) के फॉर्म के बारे में बात करें तो, वह आईपीएल 2022 में अभी तक 12 मैच में 384 रन बना चुके हैं। इसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। गिल ने अभी तक आईपीएल में 40 चौके, 9 छक्के जमाए हैं।

    इसके अलावा आईपीएल के इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा फिफ्टी जड़ने के मामले में शुभमन गिल ने डेविड वॉर्नर की बराबरी कर ली है। डेविड वॉर्नर और शुभमन गिल के नाम इस सीजन में 4-4 फिफ्टी हैं।