Hardik Pandya Maintains Great Team Environment, Takes Bold Decisions As Captain Rashid Khan

    Loading

    -विनय कुमार

    गुजरात टाइटन्स (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Captain) ने बीते 6 मई को कांटे की टक्कर वाले मुकाबले में MI से मिली 5 रनों की शिकस्त के बाद कहा कि उनकी टीम की बल्लेबाज़ी में आखिरी ओवर में 9 रन आसानी से बनाए जा सकते थे, लेकिन 2 बल्लेबाज़ों का रन आउट हो जाना भारी पड़ गया।

    गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या खुद और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatiya) इस मैच में अपनी बल्लेबाजी में रन आउट हो गए। इस ओवर में MI के घातक गेंदबाज डेनियल सैम्स (Daniel Sams) ने बेहतरीन बोलिंग की थी, जिसकी बदौलत टीम ने जीत दर्ज़ की। गुजरात टाइटन्स (GT) को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन बनाने थे, लेकिन सैम्स ने अपने इस में सिर्फ 3 रन दिए, जिसमें राहुल तेवतिया का शिकार भी उन्होंने किया। सैम्स ने इस मैच में किया 3 ओवर में सिर्फ़ 18 रन दिए।

    गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने शिकस्त का जिम्मेदार बल्लेबाजों को बताया और कहा, ‘‘मेरा मानना है कि बल्लेबाजों ने हमें निराश किया। T20 मैचों में आप इस तरह हार नहीं सकते। इसके लिए किसी को दोषी नहीं कह सकते, क्योंकि हमने ऐसे मुकाबले जीते हैं। हमने गलतियां की जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। हमने अपनी बल्लेबाजी में 19.2 ओवर तक बढ़िया प्रदर्शन किया। एक दो हिट तस्वीर बदल सकते थे। हमें इसे आखिरी ओवर तक नहीं छोड़ना चाहिए था।”

    कप्तान हार्दिक ने अपने बोलर्स के प्रदर्शन की प्रशंसा की, क्योंकि MI की टीम अच्छी शुरूआत के बावजूद 6 विकेट पर 177 रन का स्कोर ही बना पाई। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि गेंदबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन किए और 170 रन के स्कोर पर ही MI को कस दिया, क्योंकि वे 200 रन के स्कोर की तरफ़ बढ़ रहे थे। ’

    इस मौके पर MI के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Mumbai Indians) ने कहा, ‘‘आखिरी में यह कांटे की टक्कर हो गई। हम लंबे समय से जीत तलाश रहे थे। यह बढ़िया जीत रही। हमारी टीम ने 15-20 रन कम बनाए। लेकिन, LSG ने बढ़िया गेंदबाजी की।’’