ipl 2022 gt vs rr shubman-gill-became-the-first-batter-hit-a-six-to-win-the-ipl-title-but-do-not-forget-that-he-getting-duck-in-first-match

    Loading

    अहमदाबाद: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022 Final) का फाइनल मैच रविवार को खेला गया। यह मैच गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने जीतकर इतिहास रचा है। राजस्थान (RR) के खिलाफ खेले गए मैच में गुजरात के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। गुजरात की इस जीत में शुभमन गिल (Shubman Gill) का अहम योगदान रहा है। 

    इस सीजन के शुरुआत में शुभमन गिल (Shubman Gill) कुछ खास नहीं कर पाएं। वह इस सीजन की पहली पारी में ही बिना खाता खोले आउट हो गए थे। ऐसे में टीम के फैसले पर सवाल उठे। लेकिन, फ़ाइनल मैच में शुभमन ने ऐसा प्रदर्शन किया,जिसकी आज सब लोग तारीफ कर रहे हैं। फ़ाइनल मैच में शुभमन गिल ने इतिहास रच दिया है। 

    आईपीएल 2022 का फ़ाइनल (IPL 2022 Final) मैच राजस्थान रॉयल्स और  गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में शुभमन गिल ने छक्का जड़कर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। बता दें कि, आईपीएल के 15 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी बल्लेबाज ने छक्का जड़कर आईपीएल का फाइनल मैच अपनी टीम को जिताया है।

    फ़ाइनल मैच में  शुभमन गिल ने 43 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन नाबाद बनाए। आईपीएल के इस सीजन में गिल ने 16 मैचों की 16 पारियों में कुल 483 रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे। वह गुजरात के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। गुजरात के लिए हार्दिक पांड्या ने 487, गिल ने 483 और डेविड मिलर ने 481 रन बनाए।