IPL 2022 Jonny Bairstow enjoying opening slot for Punjab Kings after struggling in middle order

    मुंबई: जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने हाल में इंग्लैंड (England) के लिए काफी मुकाबलों में पारी का आगाज नहीं किया है लेकिन वह मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की ओर से सलामी बल्लेबाज की भूमिका का लुत्फ उठा रहे हैं। बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने शुक्रवार को सिर्फ 29 गेंद में चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 66 रन की पारी खेली जिससे पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 54 रन से हराया।

    बेयरस्टो (Jonny Bairstow)  ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैंने जिस तरह सलामी बल्लेबाजी से सामंजस्य बैठाया है उससे मैं खुश हूं। शीर्ष क्रम पर दोबारा खेलने का काफी लुत्फ उठा रहा हूं।” बेयरस्टो मौजूदा टूर्नामेंट के लिए देर से पहुंचे और शुरुआत में मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जहां उन्हें लय में आने के लिए जूझना पड़ा। टीम प्रबंधन ने इसके बाद उन्हें शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी का मौका दिया और कप्तान मयंक अग्रवाल ने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

    गुजरात टाइटंस के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के रूप में पहले मुकाबले में बेयरस्टो सिर्फ एक रन ही बना सके लेकिन इसके बाद उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 56 और फिर शुक्रवार को 66 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की। पिछले दो साल में बेयरस्टो ने इंग्लैंड के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में अधिकांश समय मध्यक्रम में बल्लेबाजी की है लेकिन कुछ मुकाबलों में उन्होंने पारी का आगाज भी किया है। जब जोस बटलर नहीं खेल रहे होते तो बेयरस्टो विकेटकीपर की भूमिका भी निभाते हैं।

    बेयरस्टो (Jonny Bairstow)  ने कहा, ‘‘इंग्लैंड के लिए खेलना और यहां खेलना दो बिलकुल अलग बाते हैं। मध्यक्रम में इंग्लैंड के लिए मुझे अलग भूमिका निभानी होती है और यहां आप आंकड़े देख सकते हो कि मैं पारी का आगाज करने का लुत्फ उठा रहा हू।”(एजेंसी)