ipl 2022 lakhnau supergiants vs kolkata knight riders evin-lewis-this-catch-became-the-turning-point-of-the-match-marcus-stoinis-know-the-full-thrill-of-the-20th-over

यह मैच लखनऊ ने जीत लिया।

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 20225) में बुधवार को लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (Lakhnau Supergiants vs Kolkata Knight Riders) के बीच काफी रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच लखनऊ ने जीत लिया। इस जीत के साथ आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली लखनऊ दूसरी टीम बन गई है।

    लखनऊ (LSG) की इस जीत में कोलकाता के रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने काफी मुश्किलें खड़े कर दी थी। लेकिन, आखिरी ओवर में एविन लुईस (Evin Lewis) ने शानदार फील्डिंग करते हुए रिंकू को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके साथ ही लखनऊ ने यह मैच कोलकाता के हाथों से छीन लिया। 

    लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 211 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में कोलकाता निर्धारित 20 ओवर में 208 ही रन बना सकी। कोलकाता को आखिरी ओवर में 21 रनों की जरुरत थी। इस दौरान लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने गेंद मार्कस स्टॉयनिस के हाथों में थी।

    वहीं, स्ट्राइक पर कोलकाता के खिलाड़ी रिंकू सिंह धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे। रिंकू ने स्टॉयनिंस की पहली गेंद पर चौका लगाने की साथ-साथ अगली दो गेंदों पर दो छक्के जड़ दिए। रिंकू की शानदार बल्लेबाजी  देखने के बाद लगा था कि, लखनऊ ये मैच हार जाएगा।  

    कोलकाता को आखिरी 3 गेंदों पर 5 रनों की जरूरत थी। चौथी गेंद पर रिंकू सिंह ने दौड़ कर दो रन लिए। अब केकेआर को 2 गेंदों पर 3 रनों की जरूरत थी और ऐसा लगने लगा था कि, कोलकाता यह मैच जीत लेगी। लेकिन, पांचवी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ, जिससे पूरा खेल ही बदल गया। 

    पांचवी गेंद पर रिंकू एक्सट्रा कवर के ऊपर से शॉट लगाना चाहते थे,  लेकिन, वह गेंद को हवा में मार बैठे। तभी बैकवर्ड प्वाइंट पर फील्डिंग कर रहे  लुईस तेजी से गेंद की तरफ भागे और उलटे हाथ से कैच को लपका। लुईस का यह शानदार कैच देखने के बाद हर कोई हैरान था और यही मैच का टर्निंग प्वाइंट बना। अब सोशल मीडिया पर लुईस के शानदार कैच की जमकर तारीफ हो रही है।