ipl 2022 liam-livingstone-hits-a-117m-six-off-mohammed-shami-punjab-kings

यह तीसरी बार है जब मौजूदा सीजन में लिविंगस्टोन ने 100 मीटर से ज्यादा लंबा छक्का लगाया है।

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मंगलवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (Punjab Kings vs Gujarat Titans) के बीच काफी रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच पंजाब किंग्स ने जीत लिया। इस मैच में पंजाब किंग्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने आईपीएल 2022 का सबसे लंबा छक्का जड़ दिया है।लियाम ने मंगलवार को पंजाब के खिलाफ खेलते 10 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाए। 

    पंजाब किंग्स की पारी का 16वां ओवर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) फेंकने आए। मोहम्मद की पहली गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर 117 मीटर लंबा छक्का मारा। इस बेहतरीन शॉट को देखकर कमेंटेटर, प्रशंसक और खिलाड़ी हैरान रह गए। गेंदबाज मोहम्मद शमी भी लियाम के इस शॉट को देखकर चौक गए। कमाल की बात यह है कि, इस शॉट के बाद गुजरात के उप कप्तान राशिद खान उनका बैट चेक करने लगे। यह तीसरी बार है जब मौजूदा सीजन में लिविंगस्टोन ने 100 मीटर से ज्यादा लंबा छक्का लगाया है।

    पहली गेंद को बाउंड्री के पार करने के बाद उन्होंने अगली 2 गेंद पर भी छक्के जड़े। इसके अलावा 2 चौके भी लगाए। मोहम्मद शमी के इस ओवर में कुल 28 रन बने। बता दें कि, इससे पहले आईपीएल 2022 में सबसे बड़ा छक्का मुंबई इंडियंस के डेवाल्ड ब्रेविस ने लगाया था। उन्होंने पंजाब के खिलाफ 112 मीटर का छक्का लगाया था। टी20 लीग का तीसरा सबसे लंबा 108 मीटर का छक्का भी लिविंगस्टोन के नाम है। उन्होंने सीएसके खिलाफ ऐसा किया था।

    लिविंगस्टोन ने मैच के बाद कहा, ”मुझे एक समय नहीं लगा कि मैं बल्लेबाजी करने जा रहा था, बाहर जाकर और कुछ शॉट खेलकर अच्छा लगा। मुझे लगा कि शिखर ने शुरू में खूबसूरती से खेला, और भानु ने उस साझेदारी में साथ दिया। यह हमारे लिए एक बड़ी जीत थी और हमें इसकी जरूरत थी, हमने पिछले कुछ मैचों में कुछ खराब क्रिकेट खेली है और इसे पलटना अच्छा है।”

    आईपीएल 2022 में खेला गया 48वां मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 143 रन बनाए थे। इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने लक्ष्य को 16 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पंजाब के शिखर धवन अर्धशतक लगाकर नाबाद रहे।