ipl-2022-mega-auction-10-players-added-in-list-bcci-ipl-players-list

आईपीएल का मेगा ऑक्शन 2 दिन चलने वाला है।

    Loading

    बेंगलुरु, इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL Mega Auction 2022) का मेगा ऑक्शन आज से बेंगलुरु में शुरू होने वाला है। आईपीएल का मेगा ऑक्शन 2 दिन चलने वाला है। इसका मतलब आज और कल खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात होने वाली है। वहीं, मेगा ऑक्शन से ठीक पहले बीसीसीआई (BCCI) ने कुछ बड़े बदलाव किये है। बीसीसीआई ने ऑक्शन की लिस्ट में 10 खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसका मतलब अब 590 नहीं बल्कि 600 खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी।

    बीसीसीआई (BCCI) ने जिन 10 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, उनमें एरोन हार्डी, लैंस मॉरिस, निवेथन राधाकृष्णन, अग्निवेश अयाची, हार्दिक तैमोर, नीतीश कुमार रेड्डी, मिहिर हिरवानी, मोनू कुमार, रोहन राणा, सैराज पाटिल का नाम शामिल है।  इनमें से तीन ऑस्ट्रेलिआई खिलाड़ी हैं।

    क्रिकबज़ की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने पहले ही अंडर-19 के कुछ खिलाड़ियों को लिस्ट में शामिल करने की बात कही थी। वहीं, अंडर-19 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद इन खिलाड़ियों को आईपीएल के ऑक्शन की लिस्ट में शामिल किया गया है। 

    बता दें कि, कुछ दिनों पहले वेस्टइंडीज़ में अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला गया था, जिसे भारत ने जीता है। अंडर 19 में हिस्सा लेने वाले अलग-अलग देशों के कई खिलाड़ियों को आईपीएल की लिस्ट में शामिल किया गया था। 

    आईपीएल (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन की लिस्ट में शामिल होने का एक क्राइटेरिया है। जिस खिलाड़ी के पास घरेलू क्रिकेट खेलने का अनुभव है, उसे ही इस लिस्ट में शामिल किया जाता है।