ipl 2022 mi vs kkr Nitish Rana fined 10 pc of match fees for Level 1 offence, Jasprit Bumrah reprimanded

बुमराह के मामले में कोई वित्तीय जुर्माना नहीं लगा और उन्हें सिर्फ चेतावनी दी गई।

    मुंबई: कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) पर मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 15) मैच के दौरान लेवल एक के अपराध के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना और फटकार लगाई गई।

    मुंबई इंडियन्स (MI) के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इसी मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाकर छोड़ दिया गया। बुधवार को हुए इस मुकाबले को नाइट राइडर्स (KKR) ने पांच विकेट से जीता। आईपीएल (IPL 145) की प्रेस विज्ञप्ति में हालांकि यह जिक्र नहीं है कि किस नियम का उल्लंघन हुआ।

    प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘पुणे में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा को फटकार और मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।” बयान में कहा गया, ‘‘राणा ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।” बुमराह के मामले में कोई वित्तीय जुर्माना नहीं लगा और उन्हें सिर्फ चेतावनी दी गई।

    भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कहा, ‘‘पुणे में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मुंबई इंडियन्स के जसप्रीत बुमराह को फटकार लगाई गई। बुमराह ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।” आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है। (एजेंसी)