Mohammad Azharuddin
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का ख़िताब गुजरात टाइटंस ने अपने नाम कर लिया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने इतिहास रच दिया। आईपीएल में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी की। वहीं, अब आईपीएल 2022 के शानदार प्रदर्शन के कारण हार्दिक की भारतीय टी20 टीम में वापसी हुई है। इस दौरान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) को हार्दिक की गेंदबाजी पर सवाल उठाए है। अजहर ने सवाल उठाए हैं कि क्या हार्दिक भारतीय टीम के लिए इसी तरह से लगातार गेंदबाजी कर पाएंगे?

    59 साल के अजहर (Mohammad Azharuddin) ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘हार्दिक पांड्या में क्षमता है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए पहले अच्छा किया है। लेकिन चोट के कारण वह टीम में ज्यादा देर नहीं रह पाएं हैं। हालांकि, अब उन्होंने शानदार वापसी की है। वह अपने कोटे के चार ओवर भी पूरे कर रहे हैं। लेकिन क्या वह आगे भी इसी तरह से गेंदबाजी कर पाएंगे? वास्तव में हमें नहीं पता। लेकिन निश्चित रूप से हम चाहेंगे कि वह गेंदबाजी जारी रखें, क्योंकि वह एक ऑलराउंडर हैं।’

    अजहर (Mohammad Azharuddin) ने आगे कहा, ‘ आईपीएल के फाइनल में हार्दिक ने गेम को पूरी तरह से बदल कर रख दिया। उन्होंने चार ओवर में तीन विकेट चटकाए और उसके बाद तेजी से 34 रन की पारी भी खेली। वह एक अच्छी प्रतिभा हैं। बस उनमें निरंतरता की जरूरत है।’

    बता दें कि, हार्दिक (Hardik Pandya) ने चोट से उबरकर आईपीएल के जरिए क्रिकेट में वापसी की। हार्दिक की गेंदबाजी को लेकर कई लोगों को संशय था कि, वह आईपीएल में गेंदबाजी कर पाएंगे या नहीं। पिछले साल टी20 विश्व कप में हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। इतना ही नहीं वह बल्लेबाजी में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। 

    लेकिन, हार्दिक  (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2022 के शुरुआत में ही 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। आईपीएल के फ़ाइनल मैच में हार्दिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 3 विकेट चटकाए जबकि बल्लेबाजी में भी छोटी लेकिन उपयोगी पारी खेली।