PIC: @RCBTweets
PIC: @RCBTweets

    Loading

    मुंबई: जिसका क्रिकेट प्रेमियों का बेसब्री से इंतज़ार था, आज वह खत्म होने वाला है। आईपीएल 2022  (IPL 2022) का आज यानी शनिवार से आगाज होने वाला है। पहला मैच वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेला जाना है। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स नए कप्तान रवींद्र जडेजा (CSK Captain Ravindra Jadeja) चाहेंगे की उनकी अगुवाई में टीम नई शुरुआत और नई जीत हासिल करें। 

    वहीं बीते शुक्रवार को प्रैक्टिस सेशन में CSK के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह (MS Dhoni) और RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक दूसरे के साथ नज़र आए। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल (Viral Photo) हो रही है। 

    आरसीबी ने ट्विटर पर दोनों पूर्व कप्तान की तस्वीर शेयर की है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने शुक्रवार को एक ही वेन्यू पर अभ्यास (Practice) किया था।

    इस साल का आईपीएल कई मायनों में ख़ास है। इन दोनों महान खिलाड़ियों की ही बात करें तो सबसे दिलचस्प बात ये है कि, धोनी और कोहली इस साल बतौर बल्लेबाज शिरकत करेंगे। एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई से पिछले साल का आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया था। वहीं इस साल जडेजा पूरी कोशिश करेंगे कि वह इस जीत के क्रम को बनाए रखें और टीम को नई दिशा दिखाएं।   

    बता दें कि, एमएस धोनी और विराट कोहली ने लगभग एक दशक तक ड्रेसिंग रूम शेयर किया है। कोहली ने धोनी के नेतृत्व में भारत में डेब्यू किया था 2012 में नेतृत्व समूह का हिस्सा बने। जबकि कोहली ने 2015 में टेस्ट कप्तान के रूप में टीम की कमान संभाली। वहीं फिर जनवरी 2017 में विराट कोहली टीम इंडिया के वनडे कप्तान बने थे।