Rohit Sharma
File Photo

    Loading

    मुंबई: रिकॉर्ड पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियन्स के लगातार आठवीं हार के बाद नॉकआउट की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बनने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं किया लेकिन ऐसा होता है। रविवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 36 रन की हार के बाद मुंबई इंडियन्स की टीम प्ले आफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

    रोहित ने ट्वीट किया, ‘‘इस टूर्नामेंट में हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया लेकिन ऐसा होता है, कई खेल दिग्गज इस चरण से गुजरे हैं लेकिन मुझे यह टीम और इसका माहौल पसंद है।” उन्होंने लिखा, ‘‘साथ ही शुभचिंतकों की सराहना करता हूं जिन्होंने अब तक टीम के प्रति भरोसा और निष्ठा दिखाई है।”

    आईपीएल के इतिहास की दो सबसे सफल टीम मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मौजूदा सत्र काफी मुश्किल रहा। चेन्नई की टीम हालांकि अब भी प्ले आफ की दौड़ से बाहर नहीं हुई है। आईपीएल की बड़ी नीलामी में मुंबई ने हार्दिक पंड्या और कृणाल पंड्या को अपने साथ बरकरार नहीं रखा जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाई थी। मुंबई ने कप्तान रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और कीरोन पोलार्ड को रिटेन किया था लेकिन ये उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। (एजेंसी)