ipl 2022 pbks rishi-dhawan-wears-unique-face-mask-while-bowling-against-csk-in-his-first-game

ऋषि धवन 4 साल बाद आईपीएल (IPL) में मैच खेलने मैदान पर उतरे।

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बीते सोमवार को पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स (Punjab Kings vs Chennai Super Kings) के बीच मैच खेला गया। यह मैच पंजाब ने जीत लिया। वहीं, इस मैच के बाद चेन्नई को इस सीजन में अपनी छटवी हार का सामना करना पड़ा। सोमवार को खेले गए मैच में पंजाब की प्लेइंग इलेवन में ऋषि धवन (Rishi Dhawan) को शामिल किया गया। 

    बता दें कि, ऋषि धवन 4 साल बाद आईपीएल (IPL) में मैच खेलने मैदान पर उतरे। एक तरफ उनका चार साल बाद आईपीएल में खेलना चर्चा का विषय बना था। वहीं, दूसरी तरफ ऋषि धवन जब गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने अपने चेहरे अलग तरह का मास्क लगाया हुआ था।सोशल मीडिया पर ऋषि के अलग तरह के मास्क की काफी चर्चा हो रही है। हर कोई ऋषि का ऐसा मास्क लगाने के पीछे का कारण जानने के लिए बेताब हैं। 

    दरअसल, आईपीएल (IPL 2022) में पंजाब किंग्स में चुने जाने से पहले ऋषि ने रणजी ट्रॉफी में खेले थे। उस दौरान उन्हें हेड इंजरी हो गई थी। जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया था। इसी वजह से वह पंजाब के लिए पहले चार मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं  थे।

    वहीं, अब आईपीएल में खुद को चोटिल होने से बचाने के लिए ऋषि ने चेहरे पर हेड प्रोटेक्शन मास्क लगाया था। इसके अलावा ऋषि अपनी गेंदबाजी के दौरान आधे पिच तक पहुंच जाते हैं। इसलिए भी ऋषि ने अपने चेहरे पर ‘प्रोटेक्शन’ को लगा रखा था।

    मैच की बात करें तो पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाए।जिसके जवाब में चेन्नई की टीम 6 विकेट पर 176 रन ही बना सकी। पंजाब की तरफ से धवन ने नाबाद 88 रन बनाए।