ipl-2022-prasidh-krishna-throw-hits-trent-boult-as-rajasthan-royals-pacer-falls-on-ground-during-kkr-match

दरअसल, केकेआर (KKR) की पारी का तीसरा ओवर चल रहा था।

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सोमवार को 47वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स (Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर (KKR) ने राजस्थान (RR) को 7 विकेट से हराया। आईपीएल के इस सीजन में लगातार 5 हार के बाद केकेआर ने मैच जीता है। इस मैच में कोलकाता की बल्लेबाजी के दौरान एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला। जब राजस्थान के फील्डर ने विकेट पर गेंद थ्रो करने के बजाय गलती से अपने ही गेंदबाज को मार दी।

    दरअसल, केकेआर (KKR) की पारी का तीसरा ओवर चल रहा था। इस ओवर में ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) गेंदबाजी कर रहे थे। बोल्ट की पहली गेंद को केकेआर के बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत ने मिड ऑन की तरफ खेला और एक रन के लिए दौड़ लगा दी। इसी जगह फील्डिंग कर रहे प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने तेजी से गेंद को लपका और बल्लेबाज को आउट करने के लिए विकेटकीपर वाले छोर पर जोरदार थ्रो फेंका। लेकिन, गेंद विकेट पर लगने के बजाए बीच में खड़े साथी ट्रेंट बोल्ट को जा लगी। 

    बोल्ट (Trent Boult) ने इस थ्रो से खुद को बचाने की काफी कोशिश की। लेकिन थ्रो इतना तेज था कि उन्हें वहां से हटने का समय ही नहीं मिला और गेंद सीधे उनके जूते पर जा लगी। गेंद लगने के बाद वह धड़ाम से जमीन पर गिर पड़े। इस वाकये के बाद बोल्ट अपनी हंसी नहीं रोक पाए। अच्छी बात यह है कि, थ्रो के वजह से  ट्रेंट बोल्ट  को चोट नहीं लगी।

    मैच की बात करें तो, इस रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 152 रन बनाये। केकेआर ने पांच गेंद शेष रहते मैच को अपने नाम कर लिया। केकेआर के लिए नितीश राणा ने नाबाद 48 रिंकू सिंह ने नाबाद 42 रन बनाये।