Change in mindset against spinners key to IPL 2022 success David Miller
PIC: Twitter

    कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) सीजन का पहला फाइनलिस्ट (IPL 2022 Finalist) मिल गया है। दरअसल, बीते मंगलवार को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स (GT vs RR) के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें गुजरात ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 7 विकेटों से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के स्टार प्लेयर डेविड मिलर (David Millar) का तूफ़ान देखने मिला। उन्होंने गुजरात की तरफ से खेलते हुए अपनी पुरानी टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) को बुरी तरह धो दिया। 

    मिलर की पारी के बदौलत गुजरात क्वालिफायर-1 मुकाबले में राजस्थान को करारी शिकस्त देने में कामयाब हो पाई है। हालांकि, इस जीत के बाद मिलर ने अपनी पुरानी राजस्थान टीम को ट्वीट कर ‘सॉरी’ भी कहा है। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

    बता दें कि, मिलर ने पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए आईपीएल में शुरुआत की थी। जिसके बाद वह साल 2020 और 2021 के आईपीएल सीजन में राजस्थान टीम की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए थे। राजस्थान फ्रेंचाइजी ने 2022 सीजन के लिए मिलर को रिटेन नहीं किया था। ऐसे में मेगा ऑक्शन में नई टीम गुजरात टाइटन्स मिलर को 3 करोड़ रुपए में खरीद लिया था। ऐसे में अब फैंस का मानना है कि मिलर का राजस्थान के खिलाफ बल्ला सही समय पर चला। 

    क्वालिफायर-1 मैच की बात करें तो, गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जहां राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए थे। जिसके बाद जवाब में मैदान पर उतरी गुजरात की शुरुआत इतनी ख़ास नहीं हुई थी। लेकिन बाद में कप्तान हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर ने मिलकर तूफानी बल्लेबाजी की। हालांकि, मिलर ने काफी धीमी शुरुआत की थी, लेकिन बाद में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 38 बॉल पर 68 रन बनाते हुए मैच विनिंग पारी खेली और गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेटों से मात देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली।