IPL 2022 Quinton de Kock knew he would make it count the day he got going, says Lucknow Super Giants assistant coach Vijay Dahiya

डिकॉक की 140 रन की नाबाद पारी इस सत्र का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी था।

    Loading

    नवी मुंबई: क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलकर पिछले कुछ समय से बड़ा स्कोर नहीं बना पाने की निराशा खत्म की। बुधवार को मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के सहायक कोच विजय दहिया (Vijay Dahiya) ने दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) सलामी बल्लेबाज के जश्न के पीछे के संभावित कारण पर बात की।

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं क्विंटन के बारे में बात करूंगा। इस मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कभी उसने रन बनाये, कभी वह ऐसा नहीं कर पाया। जब भी हम अभ्यास करते तो वह हमेशा कहता कि उसे इतना अच्छा कभी महसूस नहीं हुआ तो ऐसा कैसे हो रहा है कि वह रन नहीं बना पा रहा। ”

    दहिया (Vijay Dahiya) ने कहा, ‘‘उसने यह भी कहा कि जिस दिन वह ऐसा करेगा, उसकी पारी अहम होगी और उसने आज (बीती रात) ऐसा ही किया। और जिस तरह से उसने 20 ओवर तक बल्लेबाजी की जिसमें कोई भी विकेट नहीं गिरा, वह शानदार था। ” डिकॉक की 140 रन की नाबाद पारी इस सत्र का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी था। उनकी पारी और कप्तान लोकेश राहुल के नाबाद 68 रन की मदद से लखनऊ की टीम ने बिना विकेट गंवाये 210 रन का स्कोर बनाया और दो रन से जीत दर्ज कर प्लेऑफ में अपना स्थान भी पक्का किया।

    दहिया (Vijay Dahiya) ने राहुल की भी प्रशंसा की और कहा कि कप्तान ने हमेशा जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा, ‘‘अगर कप्तान कुछ कहता है और उसे करता भी है तो इससे टीम के लिये अच्छे मानदंड स्थापित होते हैं। इस पूरे सत्र में जिस तरह से राहुल ने बल्लेबाजी की है, वह शानदार रहा है। वह हमेशा ही अच्छी लय में रहा है और वह जिम्मेदारी लेकर खेला है। ” उन्होंने कोलकाता की टीम के बल्लेबाजों की भी प्रशंसा की जो मैच अंत तक ले गये और उन्होंने इसे सत्र का सर्वश्रेष्ठ मैच भी करार दिया। (एजेंसी)