ipl 2022 rajasthan royals vs royal challengers bangalore-if-rcb-wins-today-they-will-become-the-third-team-in-the-history-of-ipl-to-reach-the-finals-by-finishing-fourth-in-the-points-table-

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore) के बीच दूसरा क्वालीफायर खेला गया। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। बता दें कि, हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस पहले ही फ़ाइनल में पहुंच गई है।

    वहीं, आज के मैच के बाद फ़ाइनल में जाने वाली दूसरी टीम के बारे में पता चल जाएगा। अगर आज का मैच आरसीबी (RCB) जीत जाती है, तो वह आईपीएल के इतिहास में ऐसी तीसरी टीम बनेगी जो प्वाइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर रहते हुए फाइनल में पहुंची हो।

    आईपीएल 2022 में इस बार भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की राह आसान नहीं रही है। आरसीबी 14 में से 8 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। लीग का आखिरी मैच जीतने के बाद भी आरसीबी का प्लेऑफ में जाना पक्का नहीं था। आरसीबी की उम्मीदें मुंबई इंडियंस से थी, वहीं, मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर आरसीबी को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कराया। आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर रहते हुए नॉकआउट स्टेज में पहुंची है।

    आईपीएल के अंत में प्वाइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर रहते हुए फाइनल मैच खेलने का कारनामा अब तक सिर्फ दो टीमों ने किया है। साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स और 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स ऐसा कर चुकी है। लेकिन, यह दोनों टीमें उस सीजन खिताब नहीं जीत पाई थी।