File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: नया साल जैसे ही आता है वैसे ही क्रिकेट फैंस को आईपीएल (IPL) का बेसब्री से इंतज़ार होता है। ऐसे में इस साल का आईपीएल (IPL 2022) और भी ज़्यादा ख़ास होगा, क्योंकि इस साल आईपीएल में दो नई टीमों (New Teams In IPL 2022) का आगमन हुआ है। वहीं आपके पसंदीदा खिलाड़ी आपको अगल-अगल टीमों में नज़र आएंगे। 

    हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आपको चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से ही खेलते हुए दिखाई देंगे। CSK ने जडेजा को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से ज्यादा रुपए देते हुए रिटेन किया है। वहीं ऐसी खबर भी है कि धोनी के बाद जडेजा ही CSK की कमान संभालेंगे। 

    इन सभी खबरों के बीच रविंद्र जडेजा का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी धमाल मचा रहा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”नंबर 8 मेरे लिए बहुत जल्दी है! मुझे 11 पर रखो।” उनके इस पोस्ट पर फैंस ने जमकर कमेंट्स करना भी शुरू कर दिया है। ऐसे में उनके इस पोस्ट से अब ये समझा जा रहा है कि अब वह आईपीएल में नंबर-11 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

    हालांकि, जडेजा ने ये ट्वीट करते हुए दो हंसने वाली इमोजी भी लगाई हैं। जिससे साफ पता चलता है कि उन्होंने ये मज़ाक करते हुए ट्वीट किया है। क्योंकि, ऑलराउंडर हैं, जो बेहतरीन स्पिनर तो हैं ही, साथ ही शानदार बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने कई बार दमदार पारी खेल चेन्नई को जीत भी दिलाई है। 

    ऐसे में उनके इस ट्वीट पर एक फैन ने रिप्लाई करते हुए कहा कि नंबर-8 ही ठीक है। आपको 37 रन बनाने के लिए सिर्फ 6 बॉल ही चाहिए होती हैं। उनके अलावा भी कई यूज़र्स ने जडेजा के इस ट्वीट पर कई मज़ेदार कमेंट्स किए हैं। 

    अगर अब जडेजा की बल्लेबाजी नंबर की बात करें तो उन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) नंबर-4 से 9 तक बल्लेबाजी की है। जडेजा ने नंबर-7 पर सबसे ज्यादा 116 मैच में बल्लेबाजी की है। जहां वह 30।32 की औसत से 2487 रन बना चुके हैं। जडेजा ने अपना एकमात्र इंटरनेशनल शतक (टेस्ट में) इसी नंबर पर लगाया है।