बाउंड्री लाइन पर वानिंदु हसारंगा ने लपका शानदार कैच, लेकिन फिर हुआ ऐसा कन्फ्यूजन कि…देखें वीडियो

    कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के एलिमिनेटर मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस मुकाबला में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB vs LSG) के हाथों हार का सामना करना पड़ा। साथ ही इस आईपीएल (IPL 2022) सीजन में लखनऊ का सफर यही खत्म भी हो गया। इस मैच में कई तरह के दिलचस्प मोड़ भी आए, जिसे देखकर फैंस की धड़कने भी तेज़ हो गई। ऐसा ही एक कैच भी था, जिसे देखकर सबके होश उड़ गए। यह कैच RCB के वानिंदु हसारंगा (Wanindu Hasaranga Fielding) ने फील्डिंग के दौरान लपका था। 

    दरअसल, लखनऊ की पारी के दसवें ओवर में जब हर्षल पटेल गेंदबाजी कर रहे थे और सामने LSG के बल्लेबाज दीपक हुड्डा बल्लेबाजी कर रहे थे। जैसे ही गेंद हुड्डा की तरफ आई उन्होंने थर्ड मैन की तरफ शॉट खेला। जहां वानिंदु हसारंगा ने दौड़कर एक शानदार कैच लपका (Wanindu Hasaranga Catch Video), लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर हर कोई मायूस हो गया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी तेज़ी से वायरल हो रहा है। 

    हुआ कुछ यूं कि, जैसे ही वानिंदु हसारंगा ने दीपक हुड्डा का कैच लपका वैसे ही वह बाउंड्री लाइन के करीब गिर गए। जिसके बाद उन्हें लगा कि वह बाउंड्री को टच करने वाले हैं, इसलिए उन्होंने बॉल को उछाल दिया। लेकिन, फिर वह दोबारा उस गेंद को पकड़ नहीं पाए और इसी के साथ दीपक हुड्डा को जीवन दान मिल गया। 

    हालांकि, जब रिप्ले दिखाया तब ऐसा दिखा कि वानिंदु हसारंगा इस कैच को सही तरीके से लपक चुके थे और वह बाउंड्री से हल्का-सा दूर भी थे। इस मैच में वानिंदु हसारंगा ने फील्डिंग से सभी का दिल जीता है। उन्होंने फील्डिंग के दौरान कई ऐसे गेंद रोके हैं, जो सीधे बाउंड्री लाइन के लिए निकले थे। देखा जाए तो उन्होंने लगभग अपनी कमाल की फील्डिंग से 15 रन बचाए थे। जिसमें एक-दो चौके भी शामिल रहे हैं। 

    मैच की बात करें तो, RCB टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, जहां टीम के रजत पाटीदार ने 54 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 112 रनों की पारी खेली। जिसके बदौलत टीम ने लखनऊ के सामने 208 रन की जीत रखी। हालांकि, जवाब में लखनऊ की टीम 6 विकेट पर 193 रन ही बना सकी और RCB ने 14 रनों से यह मुकाबले में जीत दर्ज कर दूसरे क्वालीफ़ायर में जगह बना ली है।