ipl-2022-rcb vs rr jos-buttler-catches-rajat-patidar-at-long-off-watch-video

    Loading

    अहमदाबाद: शुक्रवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच दूसरा क्वालिफायर मैच खेला गया। यह मैच राजस्थान ने जीत लिया। राजस्थान की तरफ से जोस बटलर (Jos Buttler) ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। आईपीएल के इतिहास में राजस्थान दूसरी बार फ़ाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम पहले सीजन में 2008 में फाइनल में पहुंची थी और खिताब भी जीता था। 

    अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में आरसीबी (RCB) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 157 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने लक्ष्य को 11 गेंद शेष रहते 3 विकेट पर हासिल कर लिया। इस मैच में जोस बटलर (Jos Buttler) 106 रन बनाकर नाबाद रहे।

    यहां देखें वीडियो : 

    आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में जोस बटलर ने बल्लेबाजी के साथ कमाल की फील्डिंग भी की। जोस बटलर ने शानदार फील्डिंग करते हुए आरसीबी के खिलाड़ी रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को पवेलियन वापस भेज दिया। 

    दरअसल, आरसीबी की पारी का 16वां ओवर ऑफ स्पिनर आर अश्विन डाल रहे थे। उनकी पहली गेंद पर महिपाल लोमरोर ने एक रन लिया। दूसरी गेंद पर रजत पाटीदार ने शानदार छक्का जड़ा। यह उनकी पारी का तीसरा छक्का था। अश्विन की ओवर की तीसरी गेंद पर रजत ने एक बार फिर बड़ा शॉट खेला, लेकिन लॉन्ग ऑफ पर बटलर ने उनका अद्भूत कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया। रजत पाटीदार 42 गेंद पर 65 रन बनाकर आउट हुए। 4 चौका और 3 छक्का जड़ा।

    अब सोशल मीडिया पर बटलर (Jos Buttler) का कैच लपकने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। बता दें कि, आईपीएल का फाइनल मैच 29 मई को अहमदाबाद के के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह रोमांचक मैच गुजरात टाइटंस (GT) और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा।