ipl 2022 rishabh-pant-controversy-in-ipl-2022-delhi-capitals-vs-rajasthan-royals-match-over-umpiring-at-wankhede

यह मैच राजस्थान (RR) ने जीत लिया।

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल के 15 वें (IPL 15) सीजन में बीते शुक्रवार को दिल्ली दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (Delhi Capitals vs Rajasthan Royals) के बीच काफी रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच राजस्थान (RR) ने जीत लिया। लेकिन, इस मैच के दौरान हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) काफी गुस्से में दिखाई दिए। वहीं, दूसरी तरफ लाइव मैच के दौरान युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को थप्पड़ जड़ दिया। 

    दरअसल, राजस्थान (RR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 223 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत के लिए 36 रन की जरूरत थी। राजस्थान के तरफ से आखिरी ओवर ओबेड मैकॉय ने किया। वहीं, दिल्ली की तरफ से क्रीज पर रोवमैन पावेल और कुलदीप यादव मौजूद थे। 

    रोवमैन ने मैकॉय की शुरुआती के 3 बॉल पर तीन लंबे छक्के जमा दिए। वहीं, इस ओवर की तीसरी बॉल को डगआउट में बैठे ऋषभ पंत ने नो बॉल बताया। ऋषभ के अनुसार, यह बॉल कमर से ऊपर थी। लेकिन, अंपायर ने नो बॉल देने से मना कर दिया। तभी अंपायर के इस फैसले से ऋषभ पंत को काफी गुस्सा आया और  उन्होंने गुस्से में दोनों बल्लेबाजों को वापस बुलाने का इशारा कर दिया। 

    वहीं, दूसरी तरफ राजस्थान टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बीच विवाद शुरू हो गया। चहल बीच में खड़े हो गए और किसी को नहीं जाने दे रहे थे। कप्तान ऋषभ पंत के बुलाने पर कुलदीप यादव डगआउट की तरफ जाने लगे। तभी चहल उन्हें रोकने के लिए अड़ गए। जब कुलदीप नहीं माने तो चहल ने कुलदीप को थप्पड़ भी जड़ दिया। हालांकि, यह सब मजाकिया अंदाज में ही हुआ। 

    मैच की बात करें तो, शुक्रवार को खेले गए मैच में राजस्थान ने टॉस हारकर पहले  बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 222 रन बनाए। ओपनर जोस बटलर ने 65 बॉल पर 116 रन जड़ दिए। जबकि देवदत्त पडिक्कल ने 35 बॉल पर 54 और कप्तान संजू सैमसन ने 19 बॉल पर 46 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8 विकेट पर 207 रन ही बना सकी और 15 रन से मैच गंवा दिया। कप्तान पंत ने 24 बॉल पर 44 रन बनाए। जबकि ललित यादव ने 24 बॉल पर 37 और रोवमैन ने 15 बॉल पर 36 रन जड़े।