राजस्थान के खिलाफ मोईन अली का बड़ा कारनामा, जड़ा 5 लाख का चौका

    Loading

    मुंबई: इस साल आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चौके-छक्कों की बरसात हुई है। इस सीजन में छक्कों-चौकों के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। इस आईपीएल 2022 में सबसे लंबा छक्का लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने लगाया है, जो काफी चर्चा में रहा। वहीं अब सीजन का 68वां मैच राजस्थान और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला गया। जिसमें एक चौके ने काफी सुर्खियां बटोरी। यह चौका चेन्नई के ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali 5 Lac Four) ने लगाया, जिसकी कीमत 5 लाख रुपये है। 

    मोईन अली के 1 चौके की कीमत 5 लाख 

    राजस्थान के खिलाफ मोईन अली (Moeen Ali) का बल्ला आग उगल रहा था। उन्होंने राजस्थान (RR) के खिलाफ खेले गए मैच में आईपीएल 2022 की ये दूसरी सबसे तेज फिफ्टी जड़ी। मोईन अली ने 57 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के जड़े। इन 13 चौकों में से 1 चौके की कीमत 5 लाख रुपये थी। दरअसल, सीजन 15 की शुरुआत से पहले टाटा ग्रुप (TATA Group) ने ऐलान किया था कि, यदि आईपीएल के इस सीजन में किसी बल्लेबाज का शॉट टाटा पंच बोर्ड पर लगेगा तो काजीरंगा नेशनल पार्क को 5 लाख रुपए डोनेट किए जाएंगे।

    टाटा पंच पर लगा चौका 

    मोईन अली (Moeen Ali) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की पारी के 7वें ओवर में चहल (Yuzvendra Chahal) की गेंद पर कवर एरिया के ऊपर से हवाई शॉट खेला था, जो सीमी रेखा से बाहर जाकर टाटा पंच के बोर्ड पर जा लगी। मोईन अली (Moeen Ali) के इस चौके के बाद काजीरंगा नेशनल पार्क को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। मोइन अली का ये चौका देखने के लिए यहां क्लिक करें

    कई खिलाड़ी भी कर चुके ये कारनामा 

    मोईन अली (Moeen Ali) से पहले कई खिलाड़ियों ने यह कारनामा किया है। उनसे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) और राजस्थान रॉयल्स के ही बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने भी टाटा पंच बोर्ड पर शॉट जड़ा है, हालांकि, ये सारे शॉट छक्के के थे। केवल मोईन अली ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने चौका जड़कर यह कारनामा किया है।