ipl 2022 rr vs rcb prasidh-krishna-best-bowling-spell-ipl-2022-royal-challengers-bangalore-gujarat-titans

    Loading

    अहमदाबाद: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। राजस्थान ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया है। टीम की इस शानदर जीत में एक भारतीय युवा तेज गेंदबाज का बड़ा हाथ रहा। इस खिलाड़ी को पहले क्वालीफायर मैच में हार के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। लेकिन, अब इसी खिलाड़ी ने अपनी घातक गेंदबाजी से आरसीबी के खिलाडियों को परेशान किया। 

    इस खिलाड़ी का नाम है प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna)। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में राजस्थान ने प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। गुजरात खिलाफ खेले गए पहले क्वालीफायर मैच में प्रसिद्ध कृष्णा के आखिरी ओवर में मैच पलट गया था। उस मैच में प्रसिद्ध ने 3.3 ओवर में 11.43 की इकोनॉमी से 40 रन खर्च किए थे। मैच के आखिरी ओवर में प्रसिद्ध की 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगे थे, जिस वजह से मैच राजस्थान के हाथो से निकल गया। लेकिन आरसीबी के खिलाफ प्रसिद्ध (Prasidh Krishna) ने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन खर्च किए और 3 विकेट हासिल किए।

    बता दें कि, आईपीएल के पिछले सीजन में प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna)  कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा थे। इस सीजन में प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का हिस्सा बने और शानदार गेंदबाजी की।  प्रसिद्ध कृष्णा ने इस सीजन में अभी तक 16 मैचों में 8.18 की इकोनॉमी से 18 विकेट हासिल किए हैं। आरसीबी (RCB) के खिलाफ  प्रसिद्ध कृष्णा  ने इस सीजन का सबसे बेस्ट स्पेल फेंका।

    मैच की बात करें तो, राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं, आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 157 रन ही बनाए। जिसके जवाब में राजस्थान की टीम ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।