ipl 2022 Ruturaj Gaikwad bat will speak again today, know who has the upper hand in CSK vs RCB

यह मैच पुणे के MCA Stadium में शाम 7:30 बजे आरंभ होगा।

    Loading

    -विनय कुमार

    आज, 4 मई को IPL 2022 का 49वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच (RCB vs CSK) होगा। यह मैच पुणे के MCA Stadium में शाम 7:30 बजे आरंभ होगा। आज के मैच में भी चेन्नई सुपर किंग्स के घातक ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला अपने मिजाज़ में नजर आ सकता है।

    गौरतलब है कि, IPL 2022 में CSK vs RCB की यह दूसरी भिड़ंत है। पिछले महीने 12 अप्रैल को  हुई इस ताज़ा सीज़न की पहली भिड़ंत में CSK ने नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में RCB को 23 रन से पटखनी दी थीं और IPL 2022 में अपनी पहली जीत दर्ज़ की थी। 

    IPL में अब तक दोनों के बीच खेले गए मैचों की बात की जाए, तो (RCB vs CSK in IPL) 29 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से RCB ने 9 मुकाबले ही पाई है। IPL 2018 से लेकर अब तक की बात की जाए तो RCB ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सिर्फ 2 मुकाबले जीते हैं, और 7 मैचों में हार का सामना किया है।

    आपको याद दिला दें कि इस सीज़न में Chennai Super Kings (CSK) ने KKR, LSG, PBKS, SRH और GT के खिलाफ खेले मैचों में हार का सामना किया है। हालांकि, एमएस धोनी की कप्तानी में CSK ने अपने पिछले मैच में SRH को हराया है। पिछले मुकाबले में CSK के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) सिर्फ 1 रन से अपनी दूसरी IPL सेंचुरी से चूक गए थे। इस मैच में डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने भी 8 जानदार चौके और 4 शानदार छक्कों की मदद से 55 गेंदों में 85 रनों नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने फतह हासिल की थी।

    RCB की संभावित Playing-XI

    विराट कोहली (Virat Kohli), फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis Captain), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik Wicket-keeper Batter), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga), हर्षल पटेल (Harshal Patel), जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood), मोहम्मद सिराज।

    CSK की संभावित Playing-XI

    ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa), डेवोन कॉनवे (Devon Conway), अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu), सिमरजीत सिंह, रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni Captain and Wicket-keeper Batter), मिशेल सैंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी (Mukesh Chawdhry)।