ipl-2022-s-sreesanth-says-till-date-dont-know-why-harbhajan-singh-slapped-me

उनका नाम आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ऑक्शन लिस्ट में भी शामिल था।

    Loading

    नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने इस साल से घरेलू क्रिकेट में वापसी की। वह रणजी ट्रॉफी में केरल की तरफ से खेलते हुए नज़र आये थे। उनका नाम आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ऑक्शन लिस्ट में भी शामिल था। लेकिन उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा। इसके बाद उन्होंने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। संन्यास लेते समय  उन्होंने एक बात साफ़ कर दी थी वह 2-3 साल तक लोकल टूर्नामेंट खेलते रहेंगे। 

    बता दें कि, श्रीसंत (S Sreesanth) 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम में शामिल थे। लेकिन, साल 2013 में उनकी एक गलती उनके करियर पर भारी पड़ गई। साल 2013 में आईपीएल के स्पॉट फिक्सिंग मामले ने श्रीसंत के करियर पर ब्रेक लगा दिया। बीसीसीआई की तरफ से उन पर आजीवन बैन लगाया गया था। लेकिन बाद में कोर्ट के आदेश के बाद उन पर 7 साल का बैन लगाया गया था। 

    वर्तमान में देश में आईपीएल (IPL) की धूम मची है। आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। आईपीएल के पहले सीजन में श्रीसंत के एक घटना हुई थी। इस सीजन में पंजाब किंग्स के तरफ एस  श्रीसंत को पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने थप्पड़ मार दिया था। वह उस समय मुंबई इंडियंस के कप्तान थे। उस घटना को याद करते हुए श्रीसंत ने कहा कि मुझे आज तक नहीं पता कि आखिर हरभजन सिंह ने मुझे थप्पड़ क्यों मारा था। 

    हाल ही में मीडिया से बात करते हुए श्रीसंत (S Sreesanth) ने कहा कि, ‘मैं पिछले 2 साल से आईपीएल में वापसी करने की कोशिश कर रहा था। लेकिन शायद बढ़ती उम्र के कारण ऐसा नहीं हो सका। मुझे इस बात की खुशी है कि सभी फ्रेंचाइजी युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही हैं और वे सभी अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं।’

    बता दें कि, श्रीसंत (S Sreesanth) को थप्पड़ मारने के बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को उस पूरे सीजन से बाहर कर दिया था। वहीं, बोर्ड ने भज्जी पर 5 वनडे मैच का बैन लगाया था। हालांकि श्रीसंत ने शिकायत करने से मना कर दिया और कहा था कि हरभजन सिंह उनके बड़े भाई की तरह हैं।