ipl-2022-simon-katich-sensationally-quits-sunrisers-hyderabad-after-mega-auction

आईपीएल (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन के बाद ही कोच कैटिच ने इस्तीफा सौंप दिया था।

    नई दिल्ली, हाल ही में आईपीएल (IPL 2022 Mega Auction) का मेगा ऑक्शन खत्म हुआ है। मेगा ऑक्शन के बाद आईपीएल (IPL 2022) के 10 टीमों को अपने धुरंदर खिलाड़ी मिल गए है। वहीं, आईपीएल शुरू होने से पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को बड़ा झटका लगा है। हाल ही में खबर मिली है कि, हैदराबाद के असिस्टेंट कोच साइमन कैटिच (Simon Kaitich) ने इस्तीफा दे दिया है। 

    खबरों के मुताबिक, आईपीएल (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन के बाद ही कोच कैटिच ने इस्तीफा सौंप दिया था। हालांकि, अभी तक कोच के इस्तीफे की वजह सामने नहीं आई है। मिली हुई खबरों के अनुसार, वह आईपीएल ऑक्शन में हैदराबाद की नीतियों से खुश नहीं थे, इस वजह से  उन्होंने अपने पद इस्तीफा देने का फैसला किया।

    मिली हुई ख़बरों के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर साइमन कैटिच आईपीएल के लिए हुए मेगा ऑक्शन में टीम की प्लानिंग को लेकर  संतुष्ट नहीं थे। जिस तरह से टीम में खिलाड़ियों का चुनाव हुआ, वह उससे असहमत थे।

    वहीं, ऐसा भी माना जा रहा है कि, कैटिच, सलामी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर के टीम में न शामिल करने की वजह से भी नाराज थे। हैदराबाद ने इस बार नीलामी में वॉर्नर को नहीं खरीदा है। इस बार वॉर्नर दिल्ली की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे। 

    बता दें कि, आईपीएल के पिछले सीजन में हैदराबाद कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। हैदराबाद ने सीजन के बीच में ही कप्तान बदला था। उन्होंने  डेविड वॉर्नर को हटाकर केन विलियमसन को कप्तान की जिम्मेदारी दी थी। 

    आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलियाई टॉम मूडी के हाथ में है। बता दें कि, हैदराबाद की टीम दो बार की आईपीएल का ख़िताब अपने नाम कर चुकी है।