ipl 2022-srh-coach-tom-moody-angry-with-umpire-decision-after-kane-williamson-was-given-out-on-dropped-catch-watch-video

इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की विकेट को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है।

    Loading

    नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2022) के अपने पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) को हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रनों से हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज कर दी। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की विकेट को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। फैंस का मानना है कि, राजस्थान के देवदत्त पडिक्कल ने सफाई से कैच नहीं लपका था। इसके बाद भी विलियमसन को आउट दिया गया था।   

    मंगलवार को खेले गए मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) 7 बॉल पर दो रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए थे। उनकी विकेट को लेकर अब विवाद शुरू हो गया है। वहीं, हैदराबाद के कोच टॉम मूडी (Tom Moody) भी टीवी अंपायर के इस फैसले से को गलत बताया हैं। 

    दरअसल, हैदराबाद की पारी के दूसरे ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की एक बॉल पर विलियमसन (Kane Williamson) के बल्ले का बाहरी किनारा लगा। इसके बाद बॉल विकेटकीपर संजू सैमसन के दस्तानों की तरफ चली गई। लेकिन, संजू कैकवह पकड़ नहीं पाए। वहीं, वहां खड़े देवदत्त पडिक्कल ने आगे डाइव लगाकर कैच लपका। लेकिन यह कैच ठीक से पकड़ा गया है कि नहीं इस बात को लेकर फील्ड अंपायर उलझन में थे। तब उन्होंने थर्ड अंपायर का रुख किया। काफी देर रीप्ले देखने के बाद टीवी अंपायर ने विलियमसन को आउट करार दे दिया। जबकि रीप्ले में यह साफ़ दिख रहा था कि पडिक्कल के हाथ में जाने से पहले बॉल जमीन से टकराई थी।

    मैच गंवाने के बाद हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम बहुत हैरान थे कि केन को आउट दिया गया, खासकर जब हमने रीप्ले देखा। मैं समझ सकता हूं कि फील्ड अंपायर ने क्यों थर्ड अंपायर का रुख किया था। हमने सबूत देखे, यह बहुत स्पष्ट लग रहा था गेंद जमीन से टकराई थी। सबको पता था कि क्या फैसला क्या होना चाहिए था?”

    मैच की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद 211 रनों के टारगेट के सामने 20 ओवर में 7 विकेट पर 149 रन ही बना पाया।