ipl 2022 srh-speedster-umran-malik-becomes-third-bowler-to-deliver-a-maiden-in-the-20th-over-in-ipl-history

इसके अलावा उमरान ने इस ओवर में कुल चार विकेट लिए।

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स (Sunrisers Hyderabad vs Punjab Kings) के बीच मैच खेला गया। यह मैच हैदराबाद ने जीत लिया। इस मैच में हैदराबाद (SRH) के युवा गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने कमाल कर दिखाया है। उमरान ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जो आईपीएल के इतिहास (IPL History) में महज 2 बार ही हुआ था। 

    उमरान (Umran Malik) ने पंजाब के खिलाफ 20वां ओवर डाला। इस ओवर में उन्होंने एक भी रन नहीं दिया। इसके अलावा उमरान ने इस ओवर में कुल चार विकेट लिए। जिसमें एक खिलाड़ी रन आउट हुआ और तीन को उमरान ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।बता दें इससे पहले आईपीएल ऐसा कारनामा सिर्फ दो बार हुआ है। जब किसी खिलाड़ी ने पारी के 20वें ओवर में कोई भी रन नहीं दिया।

    आईपीएल 2008 में इरफान पठान ने किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स) के लिए खेलते हुए यह कारनामा कर दिखाया था। वहीं, आईपीएल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेलते हुए जयदेव उनादकट ने 20वें ओवर में एक भी रन देने का कारनामा किया था। वहीं, आईपीएल 2009 में मुंबई इंडियंस के लिए लसिथ मलिंगा ने 20वां ओवर मेडन डाला था, लेकिन उसमें एक बाई और 4 लेग-बाई के रन गए थे।

    बता दें कि, आईपीएल के इस सीजन में  उमरान ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास गेंदबाजी कर रहे हैं।