ipl 2022 There is lot of noise outside, but that doesn’t affect me Jasprit Bumrah

वह अभी तक 11 मैचों में दस ही विकेट ले सके हैं।

    Loading

    नवी मुंबई: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि मौजूदा सत्र में अपनी लय से वह खुश हैं और बाहर के शोर का निजी तौर पर उन पर असर नहीं होता। बुमराह (Jasprit Bumrah) ने केकेआर (KKR) के खिलाफ आईपीएल में पहली बार पारी के पांच विकेट लिये। वह अभी तक 11 मैचों में दस ही विकेट ले सके हैं।

    उन्होंने मुंबई की 52 रन से हार के बाद कहा ,‘‘ हम टूर्नामेंट की तैयारी करते हैं और हमारी अपनी प्रक्रिया होती है। हम अंतिम नतीजे की तरफ ही नहीं देखते।” बुमराह ने कहा ,‘‘ अगर आप खेल को समझते हैं तो आपको पता होता है कि क्या हो रहा है। आप किस तरह के हालात में गेंदबाजी कर रहे हैं और मैं टूर्नामेंट में अपनी लय से खुश हूं।”

    उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे पता है कि बाहर बहुत शोर हो रहा है लेकिन मुझे उससे फर्क नहीं पड़ता। मैं दूसरों की सोच के हिसाब से अपने प्रदर्शन का आकलन नहीं करता या यह नहीं सोचता कि विशेषज्ञ या लोग क्या कह रहे हैं।” उन्होंने कहा कि टीम के लिये योगदान उनके लिये सबसे अहम है।

    उन्होंने कहा ,‘‘ मैं प्रक्रिया पर ध्यान देता हूं और यह देखता हूं कि टीम के लिये योगदान कैसे दे सकता हूं। कई बार एक अच्छा ओवर डालने से भी टीम की मदद हो जाती है। मैं इसी तरह से खेलता हूं और आगे भी खेलता रहूंगा।” मुंबई प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और बुमराह ने स्वीकार किया कि टीम अभी भी मुकम्मिल प्रदर्शन की तलाश में है।

    उन्होंने कहा ,‘‘ हम कुछ करीबी मुकाबले नहीं जीत सके। कई मैचों में हम जीत के करीब पहुंचकर चूक गए। यह नयी टीम है और हमारे युवा खिलाड़ी अभ्यास से बेहतर हो रहे हैं। हम मुकम्मिल प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। हमने काफी मेहनत की लेकिन इस बार बात नहीं बनी । अब बाकी तीन मैचों में हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेंगे।”(एजेंसी)