PIC: Twitter
PIC: Twitter

    -विनय कुमार

    IPL 2022) में ग्रुप स्टेज के कुल 70 मैच पूरे हो चुके हैं। अब मंगलवार, 24 मई को IPL 2022 Play-Off में पहुंचने वाली टीमों के बीच मुकाबला आरंभ होगा। यानी, प्लेऑफ का पहला मैच खेला जाएगा। प्लेऑफ के 4 मुकाबलों के बाद IPL 2022 को चैंपियन मिल जाएगा। IPL 2022 के इस ताज़ा इस सीजन में कई बल्लेबाजों के बल्ले से जानदार बल्लेबाज़ी देखने मिली, जबकि कुछ धांसू बल्लेबाज़ फुस्स नज़र आए। 

    अबकी सीज़न में कई नामचीन बल्लेबाज़ रहे जिनके बल्ले से एक हाफ सेंचुरी तक नहीं निकली, जिनमें दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals DC) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant Captain Wicket-keeper-Batter DC), रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Mumbai Indians MI) के साथ गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans GT) के धाकड़ बल्लेबाज राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) के नाम भी शामिल हैं।  

    ऋषभ पंत

    दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper Batter Captain DC) IPL 2022 में अपनी ओरिजनल पहचान वाली फॉर्म में नहीं दिखे। इस ताज़ा सीज़न में कुल खेले 14 मैचों की 13 पारियों की बल्लेबाज़ी में 151.78 की स्ट्राइक रेट से कुल 340 रन बनाए हैं। लेकिन, इस आंकड़े में एक भी फिफ्टी, यानी एक भी हाफ सेंचुरी तक नहीं है। IPL 2022 में उनका बेस्ट स्कोर 44 रन ही रहा।

    राहुल तेवतिया

    IPL 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम में शाम राहुल तेवतिया (Rahul Tewatiya) बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे हैं। इस सीज़न में अब तक खेले कुल 14 मैचों की 12 पारियों की बल्लेबाज़ी में 147.61 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने k 217 रन बनाए हैं। लेकिन, इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ के बल्ले से अबकी सीज़न एक भी हाफ सेंचुरी नहीं निकल पाई है। हालांकि, अभी उनकी यात्रा समाप्त नहीं हुई हैनिस सीज़न में। उनका बेस्ट स्कोर 43 रन नॉट आउट रहा है।

    रोहित शर्मा

    मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान ‘Hitman’ रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain MI IPL 2022) cricket की दुनिया के महाघातक बल्लेबाजी के लिए खूब जाने जाते हैं। लेकिन, अबकी सीज़न आईपीएल की सबसे कामयाब टीम, 5 बार की चैंपियन के धाकड़ कप्तान और मारक बल्लेबाज़ की टीम का तो सबसे खराब प्रदर्शन रहा ही, उनका बल्ला भी खामोश रहा। टीम सबसे पहले प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई। इस ताज़ा सीज़न में रोहित शर्मा ने कुल खेले 14 मैचों की सभी 14 पारियों की बल्लेबाज़ी में  120.17 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 268 रन बनाए। और हां, इस आंकड़े में एक भी फिफ्टी शामिल नहीं है।